Tuesday , December 12 2017

तशकील तेलंगाना सदर कुल‌ हिंद कांग्रेस सोनिया गांधी का तारीख़ी फ़ैसला

क़ाइद अपोज़िशन के जाना रेड्डी ने चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना के चन्द्र शेखर राव‌ पर धोका दही और इश्तिआल अंगेज़ी के ज़रिए इक़तिदार हासिल करने का इल्ज़ाम आइद किया।

क़ाइद अपोज़िशन के जाना रेड्डी ने चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना के चन्द्र शेखर राव‌ पर धोका दही और इश्तिआल अंगेज़ी के ज़रिए इक़तिदार हासिल करने का इल्ज़ाम आइद किया।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अलाहदा तेलंगाना रियासत की तशकील कांग्रेस सदर सोनिया गांधी का तारीख़ी फ़ैसला है, मगर सदर टी आर एस ने अवामी जज़बात का इस्तिहसाल किया।

उन्हों (के सी आर) ने इश्तिआल अंगेज़ी, धोका बाज़ी और ब्लैकमेलिंग के ज़रिए इक़तिदार तो हासिल करलिया, मगर हुकूमत के 100 दिन मुकम्मल होने के बावजूद हुक्मरानी के तक़ाज़ों को पूरा करने में नाकाम हैं।

उन्होंने कहा कि के चन्द्र शेखर राव‌ अवाम, किसानों और तलबा को एतिमाद में लेने में नाकाम हो चुके हैं। कर्ज़ों की माफ़ी पर हुनूज़ कोई फ़ैसला नहीं हुआ, जब कि बर्क़ी मसाइल पर पुरअमन एहतेजाज करने वाले किसानों और मुलाज़मत की फ़राहमी का मुतालिबा करने वाले एहतेजाजी तलबा पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया, जिस की वजह से हुकूमत के ख़िलाफ़ अवाम में नाराज़गी पाई जाती है।

उन्होंने कहा कि टी आर एस और के चन्द्र शेखर राव‌ के झूटे वादों पर भरोसा करके अवाम पछता रहे हैं। क़ाइद अपोज़िशन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपोज़िशन का तामीरी रोल अदा करेगी और क़दम क़दम पर अवाम का साथ देते हुए मसाइल की यकसूई के लिए हुकूमत पर दबाओ डालेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए इक़्तेदार कोई एहमीयत नहीं रखती, कांग्रेस एक अवामी जमात है और अवामी मसाइल की यकसूई इस का नसब उल-ऐन है। उन्होंने कहा कि 60 साला अवामी मुतालिबा ( तेलंगाना की तशकील) की यकसूई कांग्रेस ने की है, जिसकी वजह से मेदक के ज़िमनी इंतेख़ाब में अवाम कांग्रेस पर भरोसा कर रहे हैं, अवाम और पार्टी कारकुनों में कांग्रेस के हक़ में जोश-ओ-ख़ुरोश देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इंतेख़ाबात आज़ादाना और मुंसिफ़ाना कराए गए तो कांग्रेस पार्टी भारी अक्सरीयत से कामयाब होगी।

TOPPOPULARRECENT