Saturday , December 16 2017

तस्करी के लिए बाप ने मासूम की जान के साथ …

ड्रग्स की तस्करी करना कानूनी जुर्म है। फिर भी ड्रग तस्कर कई गैर-कानूनी तरीकों से इसे एक मुल्क से दूसरे मुल्क तक पहुंचाने का काम करते हैं। लेकिन ड्रग तस्करी को लेकर हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसके बारे में सोचकर आप चौंक जाएं

ड्रग्स की तस्करी करना कानूनी जुर्म है। फिर भी ड्रग तस्कर कई गैर-कानूनी तरीकों से इसे एक मुल्क से दूसरे मुल्क तक पहुंचाने का काम करते हैं। लेकिन ड्रग तस्करी को लेकर हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसके बारे में सोचकर आप चौंक जाएंगे।

एक अग्रेजी वेबसाइट्स के मुताबिक अमेरिका के कोलंबिया में रहने वाले एक बाप ने अपनी ही बेटी के पेट में कोकीन के 104 कैप्सूल डाल दिए। इस बाप की सोच के मुताबिक वो अपनी बेटी के पेट में कोकीन डालकर उसे कोलंबिया से स्पेन के मेडरिड तक पहुंचाना चाहता था।

इन ड्रग्स की कीमत लगभग 4 लाख रूपए तक थी और वजन लगभग आधा किलो का था। इन्हें पैकेट में बंद कर अपनी बेटी के पेट में भर दिया था। पैकेट में भरे गए कोकीन के कैपसूल 11 साल की बच्ची के पेट में फट गए। आनन-फानन में उसकी बिगडती हुई हालत देखकर उसके बाप ने उसे सैंटडियागो डी कैली नाम के अस्पताल में शरीक कराया। डॉक्टरों को बच्ची की सर्जरी करनी पडी। उन्हें लगा कि -उसके पेट में कुछ चीज है जिसकी वजह से वो परेशान है।

और जैसे ही बच्ची की सर्जरी की जाने लगी, बच्ची का बाप उसे वहां छोडकर अस्पताल से भाग गया। सर्जरी पूरी होने के बाद बच्ची की जान बचा ली गई। डॉक्टरों ने बताया कि प्रेशर की वजह से कोकीन की कैप्सूल फट गये थे। वहां के पुलिस अफसर ने बताया कि आजकल ये नया ट्रेंड चल पडा है जिसके तहत ड्रग तस्कर मां-बाप अपने ही बच्चों को ड्रग की तस्करी के लिए इस्तेमाल में लाते हैं।

इस काम को “ड्रग म्यूलिंग” का कहा जाता है। यानी के बच्चों को गधे की तरह ड्रग्स की तस्करी के लिए इस्तेमाल में लाना। पुलिस ने बताया कि बच्ची के वालिदैन की तलाशा जारी है। बच्ची का कहना है कि उसके मां-बाप साथ नहीं रहते। लेकिल उन्हें शक है कि वो साथ ही में इस काम को अंजान दे रहें होंगे। बच्ची के मां-बाप मिलने तक उसे कोलंबिया के फैमिली वेलफेयर इंस्टीट्यूट में रखा जाएगा।

TOPPOPULARRECENT