Tuesday , June 19 2018

तस्वीरें : इजरायली सेना और अधिक जमीन जब्त करने के लिए बुरीन कस्बे में प्रवेश किया

वेस्ट बैंक : एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक सोमवार को वेस्ट बैंक शहर नबलूस के पास कई स्कूली बच्चों सहित दर्जनों फिलीस्तीनी ग्रामीणों को तितर बितर करने के लिए इजरायली सैनिकों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया है। सेना ने सोमवार को एक बयान में कहा, इस्राइली सेना ने इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में रात भर छापे में 16 फिलीस्तीनियों को भी गिरफ्तार किया है।

बुरीन भूमि जब्ती
बुरीन गांव की नगर परिषद के प्रमुख याहिया कदुस ने अनाडोलु समाचार एजेंसी को बताया कि इजरायल की सेना ने एक स्थानीय माध्यमिक विद्यालय के स्वामित्व वाली भूमि के एक भूखंड को जब्त करने के यह  गांव में प्रवेश किया था। कदूस के अनुसार, हालांकि परिषद के सदस्यों ने इजरायल के सैनिकों से मिलने या किसी भी सूचनाएं प्राप्त करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “इसके बाद, सैनिकों ने स्कूल में आंसू गैस छोडना शुरू कर दिया, उन्होंने कहा, सेना ने “सुरक्षा बनाए रखने” के बहाने गांव में फिलीस्तीनी भूमि को जब्त करने की बात कह रही  है कदूस ने कहा कि इजरायल के अधिकारियों ने स्कूल की संपत्ति का लगभग 1,000 वर्ग मीटर जब्त कर लिया था और अब और अधिक जब्त करने की मांग की है।

रातों रात छापे
सेना ने सोमवार को एक बयान में कहा की इजरायल की सेना ने इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में रात भर छापे में 16 फिलीस्तीनियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलिस्तीनी आंकड़ों के मुताबिक फिलहाल करीब 6,400 फिलिस्तीनियों को इजरायल की जेलों में रखा गया है जिसमें दर्जनों महिलाएं और 300 नाबालिग शामिल हैं।

इनमें से 450 लोग इसराइल के तहत “प्रशासनिक रोक” कह रहे हैं, जहां उन्हें कोई मुकदमा या चार्ज नहीं मिल रहा है। फिलीस्तीनी विधान परिषद के बारह सदस्य भी इजरायल की हिरासत में हैं। इजरायल की सेना अक्सर “वांछित” फिलीस्तीनियों के लिए खोज के बहाने के तहत कब्जे वाले वेस्ट बैंक में गिरफ्तारी अभियान चलाती रहती है।

TOPPOPULARRECENT