ताजमहल की फोटो पर भगवा झंडा लगाकर सोशल मीडिया पर वायरल करनेवाला नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरफ्तार

ताजमहल की फोटो पर भगवा झंडा लगाकर सोशल मीडिया पर वायरल करनेवाला नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरफ्तार
Click for full image

आगरा: आगरा की सदर थाने की पुलिस ने उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी को गिरफ्तार कर लिया. अमित जानी पर आरोप है कि उसने ताजमहल को लेकर सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों की भावनाएं भड़काने का काम किया है. इस फोटो को पोस्ट करने के बाद अगामी 3 नवंबर को सभी हिंदुओं से आगरा पहुंचने की अपील की गयी थी. उसने फोटो पोस्ट कर लिखा था कि फोटो अच्छा लगे तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें.

भगवा लगे ताजमहल का फोटो सोशल मीडिया पर भारी संख्या में लोग शेयर कर रहे थे और उस पर विवादित कमेंट्स लिख रहे थे. ताजमहल की विवादित फोटो वायरल होने की खबर जैसे ही आगरा पुलिस तक पहुंची. पुलिस फौरन हरकत में आ गयी. देर रात थाना सदर पुलिस ने ताजमहल के भगवा झंडा लगाकर फोटो पोस्ट करने वाले अमित जानी को मेरठ सर गिरफ्तार कर लिया. उनके साथ में हिंदू जागरण मंच के अविनाश राणा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.

पुलिस हिरासत में आने के बाद अमित जानी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद ताजमहल को तेजोमहल कहना भूल गए हैं, अगर पुलिस को गिरफ्तार करना है तो विनय कटियार और संगीत सोम को गिरफ्तार करें, जिन्होंने ताजमहल को तेजोमहल कहा है.अमित जानी पर सपा के शासन में लखनऊ में लगी पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्तियों को तोड़ने का भी आरोप लगा था.

Top Stories