Tuesday , December 12 2017

तामिलनाडू में बारिश और सैलाब की तबाहकारीयां

नई दिल्ली: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज तामिलनाडू में तूफ़ानी बारिश और सैलाब की तबाहकार्यों से निमटने के लिये फ़ील-फ़ौर 940 करोड़ की माली इमदाद जारी करने की हिदायत दी है जब कि चंद घंटे क़बल चीफ मिनिस्टर जयललिता ने इमदाद-ओ-राहत कारी के लिये मर्कज़ी फंड्स जारी करने के लिये एक मकतूब रवाना किया था।

सरकारी ज़राए ने बताया कि तामिलनाडू में नुक़्सानात का जायज़ा लेने के लिये मर्कज़ बहुत जल्द एक टीम रवाना करेगा। जिसकी रिपोर्ट वसूल होने के बाद मज़ीद इक़दामात किये जाएंगे। और रियासती हुकूमत की दरख़ास्त पर फ़िलहाल 940 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं । शुमाल मशरिक़ी मानसून सरगर्म होजाने से रियासत में मूसलाधार बारिश और सैलाब ने ज़बरदस्त तबाही मचा दी है।

रियासती हुकूमत ने नुक़्सानात का तखमीना 8.481 करोड़ रुपये का लगाया है और चीफ मिनिस्टर ने आज वज़ीरे आज़म से ये दरख़ास्त की है कि फ़ील-फ़ौर 2000 करोड़ की इमदाद जारी की जाये। चीफ मिनिस्टर ने एक मकतूब में बताया कि एक‌ अक्टूबर से जारी बारिश के दौरान जुमला 169 अफ़राद हलाक और खड़ी फसलों को नुक़्सान पहुंचा है। उन्होंने नुक़्सानात का जायज़ा लेने के लिये एक मर्कज़ी टीम रवाना करने की ख़ाहिश की है।

TOPPOPULARRECENT