Friday , December 15 2017

तालीम के वज़ीर की बीवी की जगह दूसरी खातून ने दिया इम्तेहान

छत्तीसगढ: छत्तीसगढ में तालीम के वज़ीर की बीवी की जगह किसी और खातून के इम्तेहान देने का मामला सामने आया है। मामला तालीम के वज़ीर केदार कश्यप की बीवी से जुडा हुआ है। केदार कश्यप की बीवी शांती कश्यप एमए अंग्रेजी की इम्तेहान दे रही थी।

मंगल के रोज़ अंग्रेजी का आखिरी पेपर था। इम्तेहान का मरकज़ बस्तर जिले के लोहंडीगुडा ब्लॉक हेडक्वार्टर वाके सरकारी हाईस्कूल था। वज़ीर जी की बीवी का सेंटर भी उसी स्कूल में था। लेकिन वज़ीर की बीवी की जगह दूसरी तालिबा के शामिल होने का खुलासा तब हुआ जब दोपहर करीब 3 बजे तहसीलदार गुलाबचंद कौशिक मरकज़ का मुआयना करने पहुंचे।

तहसीलदार को मुआयना के दौरान गडबडी लगी। तहसीलदार ने मजकूरा खातून से पूछताछ भी की लेकिन बाद में वह खातून Answer sheet जमा कराकर चली गई।

खबरों के मुताबिक वज़ीर की बीवी की जगह जो खातून इम्तेहान दे रही थी वह वज़ीर की करीबी रिश्तेदार है इसीलिए उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। तहसीलदार भी मामले में यूटर्न लेते नजर आए। कौशिक का कहना है कि वे बाजाबता जांच के लिए गए थे लेकिन कोई गडबडी नहीं पाई गई। अब कहा जा रहा है कि मामले की जांच होगी और गलती पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसकी जांच के लिए दो रुकनी कमेटी बनाई गई है और 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी गई है।

TOPPOPULARRECENT