Monday , December 11 2017

तिआनजिन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचीं मारिया शारापोवा

तिआनजिन (चीन): मारिया शारापोवा तिआनजिन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. रूस की टेनिस खिलाड़ी शारापोवा ने शुक्रवार को स्विट्जरलैंड की खिलाड़ी स्टेफनी वोएगेले को मात देकर चैंपियनशिप के अंतिम चार में स्‍थान बनाया है. महिला सिंगल्‍स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शारापोवा ने वोएगेले को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात दी. शारापोवा को इस मुकाबले के पहले सेट में ही संघर्ष करना पड़ा. दूसरे सेट में उन्‍होंने स्विस खिलाड़ी की चुनौती को आसानी से ध्‍वस्‍त करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली.

इस मैच का पहला सेट शारापोवा के लिए आसान नहीं था. वह एक समय पर पीछे चल रही थीं. इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए जीत हासिल की. दूसरा सेट जीतना रूसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल नहीं रहा. इस जीत के साथ ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल की बाधा को पार कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

शारापोवा का सामना अब सेमीफाइनल में सारा सोरिबेस टोर्मो या पेंग शुआई में से किसी एक प्रतिद्वंद्वी से होगा. उल्लेखनीय है कि 15 माह के डोपिंग प्रतिबंध को पूरा करने के बाद शारापोवा टेनिस कोर्ट में वापसी कर चुकी हैं और अपनी लय को फिर से पाने की कोशिश कर रही हैं.

TOPPOPULARRECENT