Sunday , December 17 2017

तीन तलाक और यूनिफार्म सिविल कोड की आड़ लेकर बीजेपी घिनोनी राजनीति कर रही है- मायावती

लखनऊ: तीन तलाक के मुद्दे पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर करारा हमला बोला। मायावती ने कहा कि यूपी में चुनाव से पहले बीजेपी तीन तलाक के मुद्दे पर विवाद खड़ा करके फायदा उठाना चाहती है।

मायावती ने आज बयान जारी कर कहा कि यूपी में चुनाव की तारिख नजदीक है। बीजेपी और केंद्र में उनकी सरकार द्वारा मुस्लिम पर्सनल लॉ और तीन तलाक और यूनिफॉर्म सिविल कोड आदि के शरीयत से जुड़े धार्मिक मुद्दों को लेकर नया विवाद खड़ा करके और इसकी आड़ में भी राजनीति करना चाहती है। मायावती ने कहा बीजेपी की जितनी निंदा की जाये वो कम है।
ऐसा माना जा रहा है कि मायावती जानती हैं कि समाजवादी पार्टी में चल रही मौजूदा कलह और बीजेपी से पारंपरिक दूरी रखनेवाला मुस्लिम समुदाय बीएसपी की तरफ जा सकता है।

आपको बता दें कि मायावती का ये हमला पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान पर किया जिसमें उन्होंने कहा था कि साम्प्रदायिक आधार पर मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय नहीं होना चाहिये और तीन तलाक को राजनीतिक और साम्प्रदायिक मुद्दा ना बनाया जाए।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को ‘तीन तलाक’ के मद्दे पर पहली बार बोलते हुए कहा था कि साम्प्रदायिक आधार पर मुस्लिम महिलाओं के साथ नाइंसाफी नहीं होना चाहिये और मीडिया तीन तलाक को राजनीतिक और साम्प्रदायिक मुद्दा बनाने के बजाय कुरआन को समझने वालों को बैठाकर इस पर सार्थक चर्चा करवानी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT