Wednesday , July 18 2018

तीन नए जिलों के मुस्लिम नाम बरक़रार महमूद अली का अहम रोल

हैदराबाद 07 अक्टूबर: उपमुख्यमंत्री मुहम्मद महमूद अली ने तीन नए जिलों के मुस्लिम नामों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और मुख्यमंत्री ने किसी भी दबाोٴ को स्वीकार नहीं किया।

डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेलंगाना मुहम्मद महमूद अली अपने पास मंत्रालय माल का मुख्य कलमदान रखते हैं। जिलों संगठन आधुनिक विभाग माल सेवाओं अविस्मरणीय है। गौरतलब है कि महमूद अली ने 17 नए जिलों तैयार प्रस्ताव पर मसौदा घोषणा भी जारी किया था।

अधिक चार नए जिलों के गठन की समीक्षा वाली उच्चस्तरीय समिति के भी वह सदस्य हैं। जिलों संगठन आधुनिक जनता ने सरकार की तैयार वेबसाइट और कलक्टरेटस पर एक लाख से अधिक नुमन्दगियाँ हैं और कई स्थानों के नाम बदलकर दूसरे नामों से नए जिलों को मनोनीत करने की भी मांग की है, लेकिन उपमुख्यमंत्री श्री मुहम्मद महमूद अली ने विकाराबाद, महबूबाबाद और आसिफाबाद के नाम परिवर्तन का विरोध किया है।

उनका तर्क था कि तेलंगाना के मौजूदा 10 जिलों में अधिकांश जिलों के नाम मुस्लिम नामों से जुड़े हैं। मुख्यमंत्री ने प्रबंधन को जनता की दहलीज पर पहुंचाने का फैसला किया है और 21 नए जिलों बनाए जा रहे हैं।

ऐसे में मुस्लिम नामों को बनाए रखते हुए जिलों बनाना हिंदू मुस्लिम एकता के गंगा-जमुनी संस्कृति को प्रतिबिंबित होगी और राज्य की जनता मुसलमानों में भी टीआरएस सरकार के संबंध में संदेश पहुँचे जाएगा।

TOPPOPULARRECENT