Monday , December 11 2017

तीसरे टेस्ट के लिए स्मिथ और क्लार्क पर शदीद दबाव‌

जुनूबी अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान ग्राम स्मिथ और उनके हम मंसब माईकल क्लार्क मामूल के बरअक्स हफ़्ता को शुरू होने वाले सीरीज़ के फैसला कुन टेस्ट के दौरान शदीद दबाव‌ में रहेंगे।

जुनूबी अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान ग्राम स्मिथ और उनके हम मंसब माईकल क्लार्क मामूल के बरअक्स हफ़्ता को शुरू होने वाले सीरीज़ के फैसला कुन टेस्ट के दौरान शदीद दबाव‌ में रहेंगे।

मुक़ाबला में कामयाबी और सीरीज़ को अपनी टीम के हक़ में करने के मामूल के दबाव‌ के इलावा इन्फ़िरादी तौर पर कप्तानों पर बेहतर मुज़ाहरा के लिए भी शदीद दबाव‌ रहेगा कि दोनों ही कप्तानों ने सीरीज़ के शुरु दो मुक़ाबलों की चार इनिंगस‌ में अच्छा मुज़ाहरा नहीं किया है । शुरु दो टेस्ट मुक़ाबलों की चार इनिंगस‌ में मेज़बान जुनूबी अफ्रीका के कप्तान ग्राम स्मिथ ने 10 , 4 , 9 और 14 रन‌ स्कोर किए हैं जबकि रनों का अंबार लगाने वाले माईकल क्लार्क भी इन चार इनिंगस‌ में 23 , 17 (नाट आउट) , 19 और एक रन स्कोर किया है।

स्मिथ के लिए हरीफ़ फ़ास्ट बौलर मचल जॉनसन दर्द-ए-सर बने हुए हैं कि चार इनिंगस‌ में जॉनसन ने उन्हें तीन मर्तबा अपना शिकार बनाने के इलावा गुजिश्ता 10 टेस्ट मुक़ाबलों में 8 मर्तबा उन्हें पवेलियन की राह दिखाई है। जॉनसन के इलावा टेस्ट मुक़ाबलों में स्मिथ को किसी और बौलर ने इतना परेशान नहीं किया है, हालाँकि न्यूज़ीलैंड के करस मार्टिन ने भी 11 टेस्ट मुक़ाबलों में 8 मर्तबा स्मिथ को अपना निशाना बनाया है।

दूसरी जानिब क्लार्क के लिए डील स्मिथ मसाइल पैदा कर रहे हैं कि गुजिश्ता 13 टेस्ट मुक़ाबलों में स्टेन ने 9 मर्तबा क्लार्क को आउट किया है। जेम्स एंडरसन ने 23 टेस्ट और स्टेवरट ब्रॉड 17 टेस्ट मुक़ाबलों में मर्तबा क्लार्क को पवेलियन की राह दिखाई है। सीरीज़ में बेहतर मुज़ाहरा ना करने के बावजूद दोनों ही कप्तानों ने खराब‌ मुज़ाहिरों की वजह से बनने वाले दबाव‌ को रद‌ करदिया है।

स्मिथ ने कहा है कि 5 टेस्ट मुक़ाबले क़बल उन्हों पाकिस्तान के ख़िलाफ़ डबल सेंचुरी स्कोर की है और वो जॉनसन के ख़िलाफ़ बेहतर इनिंगस‌ के लिए पुरअज्म हैं।

TOPPOPULARRECENT