Thursday , July 19 2018

तीसरे मोर्चे को लीड करने के लिए नीतीश कुमार सबसे उपयुक्त नेता- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे मोर्चे को लीड करने के लिए सबसे उपयुक्त नेताओं में एक हैं। ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली में थीं। तीसरे मोर्चे के संभावित गठन और उसका नेता कौन होगा के सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि अभी देश में कई नेता हैं जो बेहतरीन काम कर रहे हैं और नीतीश कुमार इसमें सबसे अहम नाम हैं। उन्होंने खुद को इस मोर्चे का ‘बैकबेंचर’ बताया।

इससे पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी नीतीश कुमार को 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष एक संभावित साझे उम्मीदवार के रूप में आगे करने की वकालत की थी। वहीं मंगलवार की देर शाम नीतीश कुमार की ममता बनर्जी से मुलाकात भी हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों की मीटिंग में तीसरे मोर्चे को आगे किस तरह बढ़ाएं, इस बारे में विस्तार से बात हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों ने तय किया कि बड़े मुद्दों पर संसद के अंदर दोनों दल एकसाथ मिलकर सरकार पर हमला बोलेंगे।

बाद में नीतीश कुमार दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से भी मिलेंगे। बिहार चुनाव में जीत हासिल करने के बाद नीतीश कुमार मिशन 2019 के तहत बिहार के बाहर पैर पसारने और मित्र दलों को एक मंच पर लाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने संघ मुक्त भारत के तहत सभी गैर बीजेपी दलों को एक होने को कहा है। अभी फिलहाल नीतीश उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT