Tuesday , September 25 2018

तुर्की के खिलाफ सीरियाई सरकार ने YPG सेनानियों के मदद के लिए भेजा सैनिक

अफरीन : सीरिया के आफरीन में सरकारी बलों ने कुर्द YPG सेनानियों के मदद के लिए व तुर्की के हमले के बचाव में मदद करने के लिए सिरयाई सरकार एक काफिले को आफरीन भेजा है. वाईपीजी के प्रवक्ता नुरी महमूद ने एक बयान में कहा, “सीरियाई सरकार ने कर्तव्य के आह्वान पर प्रतिक्रिया दी है और सैन्य इकाइयों को भेजा है … सीमा पर तैनात करने और सीरिया के क्षेत्र और सीमाओं की एकता का बचाव करने के लिए।”

राज्य टीवी ने करीब 20 वाहनों को भारी मशीनगनों के साथ दिखाया, जो पास के नुबुल गांव से अफरीन में घुसे थे। सीरिया के झंडे झुकाते हुए और समर्थक सरकारी नारे लगाने वाले वाहन पर दर्जनों बंदूकधारी थे। तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुत कावासोगलु ने सोमवार को कहा कि सीरिया के सैनिकों ने अफरीन में हस्तक्षेप किए जाने पर उसपर भी हिट किया जाएगा जो सशस्त्र कुर्द समूह को वाईपीजी के रूप में जाना जाता है । सीरिया के राज्य मीडिया ने कहा तुर्की बलों ने मंगलवार को क्षेत्र में प्रवेश के रूप में सरकार द्वारा समर्थित लड़ाकों को गोली मार दी थी ।

ब्रिटेन के युद्ध मॉरीटर सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख, रामी अब्देल रहमान, ने कहा, “मंगलवार की दोपहर को सैकड़ों सेनानियों ने अफ्रिन क्षेत्र में प्रवेश किया”। सीरिया के राज्य मीडिया ने सोमवार को कहा कि दमीस्क के लिए सेना “अफगानिस्तान की ओर बढ़ने के लिए” तुर्की के हमले के खिलाफ प्रतिरोध में शामिल हो जाएगी।

तुर्की ने पिछले महीने ही उत्तरी सीरिया में अपनी सेना को अपने सीमा को बचाने के लिए वाईपीजी को हराने के लिए कहा था। यूएसपीड समर्थित संगठन सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों के हिस्से में वाईपीजी ने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और लेवेंट (आईएसआईएल) के खिलाफ एक आक्रामक हमले के दौरान उत्तर सीरिया में बड़े पैमाने पर क्षेत्र का नियंत्रण हासिल कर लिया।

वाईपीजी के लिए अमेरिकी समर्थन ने तुर्की को उकसाया है क्योंकि यह समूह को एक “आतंकवादी” संगठन मानता है। अंकारा ने प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर पार्टी (पीकेके) के हिस्से के रूप में वाईपीजी को देखा, जो देश के दक्षिण-पूर्व भागों में तुर्की राज्य के खिलाफ एक दशक से लंबे समय तक खूनी विद्रोह छेड़ा रखा है।

TOPPOPULARRECENT