तुर्की के दो पायलटों को ISIS ने जिन्दा जलाया

तुर्की के दो पायलटों को ISIS ने जिन्दा जलाया
Click for full image

अलेप्‍पो। सीरिया के शहर अलेप्‍पो से आईएसआईएस का एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है।एक वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि टर्की के दो पायलट्स जिन्‍हें आईएसआईएस ने अलेप्‍पो में ही जिंदा पकड़ा था, उन्‍हें जिंदा जलाया जा रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं जिस समय इन पायलट्स को जिंदा जलाया जा रहा था आतंकी उनका वीडियो बना रहे थे।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि आईएसआईएस के आतंकी कैसे इन दोनों पायलट्स को एक पिंजरे से कुत्‍ते की तरह खींचते हुए बाहर लेकर आते हैं। इन दोनों पायलट्स को आतंकवादियों ने नंगे पैर रेगिस्‍तान में खड़ा करके रखा है। इनके गले में एक जलती हुई मशाल की तार बंधी है। धीरे-धीरे दोनों पायलट्स के शरीर जलने लगते हैं।

यह वीडियो जैसे ही टर्की पहुंचा, सरकार ने सभी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को बंद कर दिया। सरकार नहीं चाहती है कि उनके देशवासी इस अपने पायलट्स को इस तरह से मिली मौत के बारे में देखें। यह वीडियो 19 मिनट का है और आईएसआईएस ने इसे अलेप्‍पो से रिलीज किया है।

दोनों पायलट्स को आईएसआईएस के आतंकी घेरे हुए नजर आ रहे हैं। इन आतंकियों ने काले कपड़े पहने और किसी तरह को कोई मास्‍क नहीं है। इन्‍होंने कमर पर सुसाइड बेल्‍ट बांधी हुई है और हाथों में असॉल्‍ट राइफल्‍स हैं। पायलट्स के गले में चेन पड़ी है और आतंकवादियों के बटन दबाते ही इस चेन में आग लग जाती है।

Top Stories