तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगान ने बताया, खशोगी के हत्यारे ने कहा था, मुझे काटना आता है

तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगान ने बताया, खशोगी के हत्यारे ने कहा था, मुझे काटना आता है

सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी के एक हत्यारे ने कहा था, ‘मैं जानता हूं किस तरह से काटा जाता है’। तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगान ने बताया कि उन्होंने अमेरिका और यूरोपीय अधिकारियों के साथ जो ऑडियो क्लिप साझा की है, उसमें हत्यारे को ऐसा कहते सुना जा सकता है। यही नहीं एर्दोगान ने पत्रकार खशोगी की जघन्य हत्या के मामले में सऊदी अरब की ओर से बयान बदले जाने की भी आलोचना की।
वॉशिंगटन पोस्ट के कॉलमिस्ट रहे और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक कहे जाने वाले खशोगी की 2 अक्टूबर को उस वक्त हत्या कर दी गई थी, जब वह तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास में गए थे। वह जल्द ही शादी करने वाले थे और उससे संबंधित दस्तावेजों को लेने के लिए ही कौंसुलेट गए थे।

इस घटना की दुनिया भर में तीखी निंदा हुई थी और सऊदी अरब के वास्तविक शासक क्राउन प्रिंस सलमान की छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ठेस पहुंची है। गुरुवार को अमेरिकी संसद ने भी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की इस बात को लेकर आलोचना थी कि वह क्राउन प्रिंस को समर्थन करते हैं। बता दें कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर ही खशोगी की हत्या कराने के आरोप लग रहे हैं।

इस्तांबुल में अपनी एक स्पीच में एर्दोगान ने कहा, ‘अमेरिका, जर्मनी, कनाडा और फ्रांस सभी को हमने सुनने के लिए ऑडियो क्लिप भेजी है। इसमें एक शख्स को स्पष्ट तौर पर यह कहते सुना जा सकता है, ‘मैं जानता हूं कैसे काटा जाता है।’ यह व्यक्ति सऊदी सैनिक था। यह सभी चीजें ऑडियो रिकॉर्डिंग में मौजूद हैं। हालांकि रिकॉर्डिंग को लेकर और अधिक डिटेल देने के एर्दोगान ने इनकार कर दिया।

Top Stories