तूफान एलर्ट: 20 से ज्यादा राज्यों को दी गई चेतावनी, 50-70 की रफ्तार से आ सकती है आंधी!

तूफान एलर्ट: 20 से ज्यादा राज्यों को दी गई चेतावनी, 50-70 की रफ्तार से आ सकती है आंधी!
Click for full image

नई दिल्ली। रविवार रात को आंधी और तूफान ने देश के अलग-अलग हिस्सों में जिस तरह की तबाही मचाई है उसी तरह की तबाई की चेतावनी फिर से जारी की गई है। मौसम विभाग ने 20 से ज्यादा राज्यों के लिए फिर से अलर्ट जारी किया है। कुछेक राज्यों में भारी बरसात की चेतावनी भी है। ज्यादातर राज्यों के लिए अलर्ट सोमवार के लिए है लेकिन कुछेक राज्यों में मंगलवार को भी मौसम खराब रहने की चेतावनी है।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को जम्मु-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तूफान और तेज आंधी चल सकती है, हवा की रफ्तार 50-70 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकती है। सोमवार को पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में भी कुछेक जगहों पर इसी तरह की चेतावनी है।

मंगलवार यानि 15 मई के दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मीजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडू और पॉण्डिचेरी में कुछेक जगहों पर तूफान और धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी है। मौसम विभाग ने 14-15 मई के दौरान राजस्थान में कुछेक जगहों पर लू की चेतावनी भी जारी की है।

रविवार शाम को आए तूफान ने देश के कई राज्यों में कहर बरपाया है, तूफान और आंधी की वजह से देशभर में कुल 48 लोगों की मौत हो गई है। सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में 23 और पश्चिम बंगाल में 12 लोगों की मौत की खबर है। इनके अलावा आंध्र प्रदेश में 9 और दिल्ली में भी 2 लोगों की मौत हुई है। प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने इस क्षति पर शोक व्यक्त किया है।

Top Stories