तेंदुलकर को टेस्ट दर्जा बिन्दी में एक मुक़ाम का फ़ायदा

तेंदुलकर को टेस्ट दर्जा बिन्दी में एक मुक़ाम का फ़ायदा
हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आज जारी कर्दा आई सी सी की टेस्ट दर्जा बिन्दी में एक मुक़ाम का फ़ायदा हुआ है और वो ग्यारवें मुक़ाम पर पहुंच गए हैं । तेंदुलकर 749 निशानात ( अंक्) के ज़रीया सर-ए-फ़हरिस्त (सूची) 20खिलाड़ियों में शा

हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आज जारी कर्दा आई सी सी की टेस्ट दर्जा बिन्दी में एक मुक़ाम का फ़ायदा हुआ है और वो ग्यारवें मुक़ाम पर पहुंच गए हैं । तेंदुलकर 749 निशानात ( अंक्) के ज़रीया सर-ए-फ़हरिस्त (सूची) 20खिलाड़ियों में शामिल वाहिद बैटस्मैन हैं जब कि इस फ़हरिस्त ( सूची) में नंबर एक मुक़ाम पर वेस्ट इंडीज़ के चंद्रा पाल फ़ाइज़ हैं ।

सिरी लंकाई साबिक़ कप्तान संगाकारा जिन्होंने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ गाल टेस्ट में 199 रनो की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें 3 मुक़ामात ( स्थानो) का फ़ायदा हुआ है और वो चंद्रा पाल के बाद टेस्ट क्रिकेट में दूसरे बेहतरीन बैटस्मैन बन चुके हैं । आई सी सी की टेस्ट बौलरों की दर्जा बिन्दी में बाएं हाथ के फ़ास्ट बौलर सर-ए-फ़हरिस्त 20 बौलरों में ग्यारवें मुक़ाम (स्थान) पर फ़ाइज़ हैं जब कि 20 वीं बेहतरीन बौलर हिंदूस्तानी स्पिनर पर ज्ञान ओझा हैं । बौलरों की फ़हरिस्त ( सूची/list) में पहले मुक़ाम पर बदस्तूर जुनूबी अफ़्रीक़ी फ़ास्ट बौलर डील स्टीन मौजूद हैं जिन के बाद पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल दूसरे और इंगलैंड के फ़ास्ट बौलर जेम्स एंडरसन मौजूद हैं ।

आई सी सी की जानिब से टेस्ट में बेहतरीन आल राउंडर्स की जारी कर्दा फ़हरिस्त ( सूची) में बंगला देश के शकीब उल-हसन पहले मुक़ाम पर मौजूद हैं जिन के बाद जुनूबी अफ़्रीक़ा के आल राउंडर जैक कैलिस का नंबर आया है ।हिंदूस्तानी टीम आई पी एल के मसरूफ़ तरीन शैड्यूल के बाद आइन्दा माह दौरा श्रीलंका पर वंडे और टवन्टी 20 मुक़ाबले खेलेगी जिस के बाद टवन्टी 20वर्ल्ड कप श्रीलंका में मुनाक़िद ( आयोजित) होगा ।

Top Stories