Sunday , December 17 2017

तेजपाल आज अदालत के सामने पेश होंगे

तहलका के चीफ एडीटर तरूण तेजपाल को आज अदालत के सामने पेश किया जाएगा। उनकी चार दिन की पुलिस हिरासत की मुद्दत खत्म हो चुकी है। तेजपाल को उनकी साथी सहाफी खातून के साथ मुबय्यना तौर पर आबरूरेज़ि के इल्ज़ाम में 30 नवंबर को गिरफ्तार किया गया

तहलका के चीफ एडीटर तरूण तेजपाल को आज अदालत के सामने पेश किया जाएगा। उनकी चार दिन की पुलिस हिरासत की मुद्दत खत्म हो चुकी है। तेजपाल को उनकी साथी सहाफी खातून के साथ मुबय्यना तौर पर आबरूरेज़ि के इल्ज़ाम में 30 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

उन्हें पहले छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया था, जिसके बाद इसकी मुद्दत चार दिन और बढ़ा दी गई थी। तेजपाल पर ताजीरात ए हिंद दफा 354-ए (Sexually harassed), 376 (Misdemeanor) और 376 (2)(के) (मर्द की तरफ से इसकी तहफ्फुज़ मे अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल करते हुए किसी खातून के साथ आबरूरेज़ि ) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन पर दफा 341 (गलत रुकावट) और धारा 342 (नामुनासिब रोक) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मुतास्सिरा सहाफी , तीन गवाहों और तहलका की साबिक मैनेजिंग एडीटर शोमा चौधरी का बयान दर्ज कर चुकी है।

ज़राये ने बताया कि तफतीशकार अभी तेजपाल को तो़डने और उनसे जुर्म कबूल करवाने में नाकाम रहे हैं। तेजपाल ने मुबय्यना तौर पर पूछताछ के दौरान तफ्तीशकारों को बताया है कि मुतास्सिरा और उनके बीच रज़ामंदी से हुई थीं।

TOPPOPULARRECENT