Saturday , November 18 2017
Home / Bihar News / तेजस्वी यादव पर JDU ने RJD को चार दिन में जवाब देने के लिए कहा

तेजस्वी यादव पर JDU ने RJD को चार दिन में जवाब देने के लिए कहा

पटना। लालू प्रसाद यादव के परिवार पर पड़े केंद्रीय एजेंसियों केछापे के बाद सियासी चक्रव्यू में फंसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गेंद एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के पाले में डाल दी है। लालू के पुत्र और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मामले में जदयू द्वारा इस मामले में राजद को चार दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है।

हालांकि नीतीश पूरे मामले में खुद सामने नही आए और राजनीतिक रुप से खुद को मामले से अलग रखने की कोशिश की। नीतीश की पार्टी जनता दल (यू) ने इस मामले में राजद को चार दिन का अल्टीमेटम दिया। इससे पहले कल राजद की बैठक में भी इस मामले पर स्थिती स्पष्ट नहीं हो सकी थी।

जनता दल यू की बैठके में इस पूरे मामले को लेकर गेंद राजद के पाले में डाले जाने के बाद लालू के लिए आर या पार वाली स्थिती पैदा हो गई है। लालू को न सिर्फ अपने बेटे को कानूनी रूप से मामले में बेकसूर साबित करना है बल्कि तेजस्वी के करियर के इस नाजुक मोड़ पर ऐसा सियासी फैसला भी लेना है जिससे वे पार्टी और पुत्र दोनों के भविष्य को सुरक्षित कर सकें।

लालू समर्थन वापिस लेते हैं तो सत्ता हाथ से निकल जाएगी और यदि बेटे को सरकार से बाहर निकालते हैं तो तेजस्वीर के राजनीतिक करियर का ये बड़ा सियासी झटका होगा। लिहाजा अगले चार दिन लालू को ऐसे सियासी तिकड़म लड़ाने हैं जिससे वह मौजूदा संकट से पार पा सकें।

TOPPOPULARRECENT