Sunday , December 17 2017

तेज करेंगे तहरीक, कमेटी बनी

डोमिसायल के मुद्दे पर मुखतलिफ़ सियासी, समाजी और तल्बा तंज़िम मिल कर जद्दो-जहद करेंगे। इतवार को मोरहाबादी के संगम गार्डन में मुनकीद ख़्याल सेमिनार में डोमिसायल को रियासत में लागू कराने के लिए कमेटियों की तशकील किया गया। एसेम्बल

डोमिसायल के मुद्दे पर मुखतलिफ़ सियासी, समाजी और तल्बा तंज़िम मिल कर जद्दो-जहद करेंगे। इतवार को मोरहाबादी के संगम गार्डन में मुनकीद ख़्याल सेमिनार में डोमिसायल को रियासत में लागू कराने के लिए कमेटियों की तशकील किया गया। एसेम्बली रुक्न बंधु तिर्की और सालखन मुरमू की पहल पर मुखतलिफ़ तंज़िम जुटे थे। तय किया गया कि डोमिसायल को लागू कराने के लिए तहरीक तेज किया जायेगा। ख़्याल सेमिनार में मुस्तकबिल के प्रोग्राम का खाका तैयार की गयी।

डोमिसायल पॉलिसी को लागू करने के लिए तंज़िमों ने मुश्तरका ड्राफ्ट कमेटी बनायी है। इसका मसौदा तैयार कर वजीरे आला हेमंत सोरेन को सौंपा जायेगा। ड्राफ्ट कमेटी में सालखन मुरमू, डॉ आरपी साहू, आरआइवी कुजूर, हिमांशु कच्छप, जगदीश लोहरा, अमूल्य नीरज खलखो, डॉ खालिक अहमद और मधुराम साहू को शामिल किया गया है।

इसके साथ ही तहरीक की खाका और उसे आगे बढ़ाने के लिए कोंवेनर टीम बनायी गयी है। इसमें राजू महतो, जलील अंसारी, बेलस तिर्की, राजू नागवंशी, मचकूर आलम, रितेश कुमार सिंह, एस अली और देवीदयाल मुंडा को शामिल किया गया है। झाजमं लीडर लक्ष्मी नारायण मुंडा कमेटी के तर्जुमान होंगे। वकील पांडे आरएन राय (मनि बाबू) की सदारत में एक कानूनी सलाहकार कमेटी का भी तशकील किया गया है।

TOPPOPULARRECENT