Friday , December 15 2017

तेज प्रताप के बयान से बिहार में सियासी तूफान, भाजपा के सहयोगी दल जदयू अक्रामक मुद्रा में

पटना : मामला तेज प्रताप यादव के उस धमकी को लेकर उठ खड़ा हुआ है, जिसमें तेज प्रताप यादव ने सार्वजनिक मंच से बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धमकी दी है. तेज प्रताप यादव ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर में घुसकर मारपीट करने और उनके पुत्र की शादी में तोड़फोड़ व हंगामा करने की धमकी दी है. तेज प्रताप ने बुधवार को औरंगाबद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी ने घर पर फोन कर बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी का निमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा कि वे अपने बेटे की शादी में हमलोगों को बुलाकर बेइज्जत करना चाहते हैं. तेज प्रताप यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, हम मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी में जायेंगे और घुसकर मारेंगे.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, मैं जाऊंगा शादी में और जनता के बीच सुशील मोदी का पोल खोल दूंगा. मैं मानने वाला नहीं हूं. वार करेंगे और घर में घुसकर मारेंगे. उस शादी में वहीं सभा करेंगे, तोड़फोड़ करेंगे. तेजप्रताप ने अपने खास अंदाज में सुशील मोदी और उनके परिवार पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि शादी में जो भी गेस्ट आएंगे वो बेइज्जत हो जाएंगे, क्योंकि मैं अगल तरह का आदमी हूं. साथ ही उन्होंने खुद को जज्बाती बताते हुए कहा कि मैं लालू यादव की तरह मुंह पर बोलता हूं. तेज प्रताप के इस बयान के बाद प्रतिक्रिया मिली स्वाभाविक थी. सबसे पहले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि इसके लिए लालू जी को क्षमा मांगनी चाहिए तथा उन्हें ऐलान करना चाहिए कि ऐसा कुछ घटित नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि वे लालू जी से आग्रह करेंगे कि वे उन्हें समझाएं. इस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करें. सुशील ने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं ऐसा न हो कि गुस्से में कुछ लोगों को भेजकर कोई अव्यवस्था पैदा करें. उन्होंने कहा कि लालू जी को इसके लिए क्षमा मांगनी चाहिए तथा उन्हें एलान करना चाहिए कि इस तरह का कोई हंगामा नहीं होगा. सुशील ने कहा कि उनके पुत्र की शादी में लालू जी अपने परिवार के साथ आएं वे उनका स्वागत करेंगे.

उधर, तेज प्रताप की इस धमकी बाद भाजपा के सहयोगी दल जदयू के नेता पूरी तरह अक्रामक मुद्रा में आ गये हैं, विधान पार्षद सह प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि तेज प्रताप अपने-आप को क्या समझते हैं. बेनामी संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले से पहले ऊबरें. संजय सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार का शासन है, जो भी कानून को हाथ में लेगा, उसे उसका परिणाम भुगतना पड़ेगा. संजय सिंह ने कहा कि अगर लालू पुत्र के शरीर में खून है तो हमारे शरीर में भी पानी नहीं भरा.

तेज प्रताप के बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि अगर तेज प्रताप घर में घुस कर मारेंगे तो हमने भी कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. नीरज ने चुनौती देते हुए कहा कि तेज प्रताप पहले सुशील मोदी के घर होने वाली शादी में हंगामा कर के दिखाएं, हम तेज प्रताप को उनकी औकात बता देंगे. नीरज ने लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज है ऐसे में ये समझने की जरूरत है कि लालू ने अपने बेटों को किस तरह का संस्कार दिया है. दूसरी ओर जदयू के फायर ब्रांड प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि तेज प्रताप अगर घर में घुस कर मारेंगे तो हमने भी कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. कुल मिलाकर बिहार में अब धमकी और एक दूसरे को देख लेने की राजनीति शुरू हो गयी है

TOPPOPULARRECENT