Friday , December 15 2017

तेज बारिश से गुन्दुम को भारी नुकसान

भागलपुर 22 अप्रिल : इतवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे के बाद हुई तेज हवा के साथ हुई मूसलधार बारिश ने लोगों को गरमी से राहत दी।

भागलपुर 22 अप्रिल : इतवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे के बाद हुई तेज हवा के साथ हुई मूसलधार बारिश ने लोगों को गरमी से राहत दी।

अचानक हुई इस बारिश से बचने के लिए सड़क पर चल रहे लोगों को इधर-उधर पनाह लेनी पड़ी, वहीं कुछ लोगों ने बारिश में भींग कर इसका लुत्फ़ लिया। बारिश के बाद दर्ज-ए-हरारत में आयी कमी से मौसम खुशनुमा हो गया। इतवार को बारिश के बाद ज्यादा से ज्यादा दर्ज-ए-हरारत 31.3 डिग्री और कम से कम दर्ज-ए-हरारत 20 डिग्री दर्ज किया गया।

वहीं नमी 76 फिसद रही। महकमा मौसम्यात के मुताबिक़ अभी शुमाली मगरीबी हवा चल रही । इस हवा में ठंड रहेगी। इतवार को 5.6 मिली मीटर बारिश हुई। बिहार ज़रयी यूनिवर्सिटी सबौर का महकमा मौसम्यात के सीनियर साइंसदा डॉ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 23 अप्रैल तक आसमान में स्याह बादल छाये रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस बारिश से गुन्दुम की फसल को नुकसान पहुंचा तो मकई के लिए नेमत साबित होगा। गुन्दुम की फसल जिन किसानों ने काट कर खलिहान में रखे थे उनकी फसल पानी से भीग गये। एकाएक बारिश से किसान खतिहान में रखे गुन्दुम को नहीं हटा सके।

बारिश से मकई और मूंग की खेती करने वाले किसानों का चेहरा खुशी से झूम उठा। उन्होंने किसानों को सलाह दी है कि वे 23 के बाद ही अपने खेत में लगी गुन्दुम की फसल को काटें।

TOPPOPULARRECENT