Monday , December 11 2017

तेलंगाना और महाराष्ट्रा के दरयाई आबपाशी समझौता पर दस्तख़त

हैदराबाद 08 मार्च:तेलंगाना और महाराष्ट्रा आबपाशी प्रोजेक्ट्स की तामीर के लिए कल एक समझौते पर दस्तख़त करेंगे। इस ज़िमन में तेलंगाना के चीफ़ मिनिस्टर चन्द्रशेखर राव‌ की क़ियादत में एक वफ़द मुंबई पहुंचा जिस का महाराष्ट्रा के गवर्नर सी एच विद्या सागर राव‌ की तरफ् से मुंबई के राज भवन में इस्तेक़बाल किया गया।

तेलंगाना के मेहमान वफ़द की ज़याफ़त में ज़ुहराना तर्तीब दिया। तेलंगाना के चीफ़ मिनिस्टर के दफ़्तर (सी एम ओ) से जारी एक आलामीया में कहा गया कि आबपाशी समझौता पर कल दस्तख़त की जाएगी। हुकूमत तेलंगाना ने 2 मार्च को एलान किया था कि गोदावरी पेन गंगा और पुरानाता दरयाओं पर पाँच ब्रिजस की तामीर के लिए हुकूमत महाराष्ट्रा के साथ मुफ़ाहमत हो गई है। महाराष्ट्रा के चीफ़ मिनिस्टर ने इनप्रोजेक्ट्स की तामीर के समझौता पर दस्तख़त के लिए चन्द्रशेखर राव‌ को मुंबई मदऊ किया था।

चीफ़ मिनिस्टर की रवानगी के मौके पर मुख़्तलिफ़ वुज़रा और अरकाने असेंबली ने कैंप ऑफ़िस में मुलाक़ात करते हुए नेक ख़ाहिशात का इज़हार किया। डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली ने चीफ़ मिनिस्टर को इमाम-ए-ज़ामन बाँधा।

रुकने पार्लियामेंट के विश़्वेश़्वर रेड्डी, अरकाने असेंबली जीवन रेड्डी, रवींद्र रेड्डी और दूसरों ने चीफ़ मिनिस्टर से मुलाक़ात करते हुए दौरा मुंबई की कामयाबी के लिए नेक ख़ाहिशात का इज़हार किया। इसी दौरान चीफ़ मिनिस्टर की मंगल को वापसी के मौके पर बेगमपेट एयरपोर्ट पर शानदार इस्तेक़बाल की तैयारीयां की जा रही हैं।

TOPPOPULARRECENT