Friday , December 15 2017

तेलंगाना का फैसला पार्लियामेंट में…

डिप्टी स्पीकर असेम्बली मिलो बटी विक्रामा रुका ने आज इद्दिआ किया कि रियासत तेलंगाना के क़ियाम के ताल्लुक़ से जो भी फैसला होगा वो पार्लियामेंट में किया जाएगा रियासती असेम्बली में नहीं। यहां अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए विक

डिप्टी स्पीकर असेम्बली मिलो बटी विक्रामा रुका ने आज इद्दिआ किया कि रियासत तेलंगाना के क़ियाम के ताल्लुक़ से जो भी फैसला होगा वो पार्लियामेंट में किया जाएगा रियासती असेम्बली में नहीं। यहां अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए विक्रमार्का ने कहा कि मर्कज़ी हुकूमत की जानिब से रियासती असेम्बली को तेलंगाना बिल का मुसव्वदा रवाना करते हुए अरकाने असेम्बली से सिर्फ़ उनके नज़रियात मालूम किए जाएंगे।

तेलंगाना क़रारदाद पर असेम्बली में राय दही करवाने का कोई मंसूबा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर रियासती असेम्बली की जो राय होगी वो तेलंगाना के ताल्लुक़ से क़तई फैसला जो होगा इस पर असरअंदाज़ नहीं होगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना बिल असल में पार्लियामेंट में पेश किया जाएगा और वहीं इस बिल पर मुबाहिस होंगे जिस के बाद ये बिल मंज़ूर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मर्कज़ी हुकूमत ये फैसला करेगी कि तेलंगाना के ताल्लुक़ से बिल को रियासती असेम्बली को कब रवाना किया जाना है। क़बल अज़ीं विक्रमार्का ने दीगर तेलंगाना से नर क़ाइदीन बिशमोल के जाना रेड्डी राम रेड्डी वेंकट रेड्डी पी सुधाकर रेड्डी और बलराइम नाविक के साथ मर्कज़ी वज़ीर जय‌ पाल रेड्डी की क़ियामगाह पर कांग्रेस क़ाइदीन के एक इजलास में शिरकत की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना पर असेम्बली में राय दही करवाने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

TOPPOPULARRECENT