Monday , December 11 2017

तेलंगाना के मुख्यमंत्री का अमित शाह पर निशाना, कहा- ‘कुछ बोलते हैं तो गंभीरता से नहीं लेता’

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने अमित शाह के उस बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें शाह ने कहा कि केंद्र ने तेलंगाना सरकार को एक लाख करोड़ रुपये दिये हैं, इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए तेलंगाना सीएम ने नाराजगी जाहिर की है। केसीआर ने कहा कि अमित शाह यह साबित कर देते हैं कि तेलंगाना को सालाना 200 करोड़ रुपये ही दिये जा रहे हैं तो वे इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2016-17 में तेलंगाना सरकार ने केन्द्र को 50013 करोड़ रुपये दिये थे जबकि केन्द्र ने 24561 करोड़ रुपये दिये। अमित शाह ने इससे पूर्व भी तेलंगाना को लेकर विवादास्पद बयान दिया था।
इससे पूर्व जब वे यहां आये थे तब उन्होने 90 हजार करोड़ रुपये देने की बात कही थी।

इस बार तीन दिन के दौरे पर आये अमित शाह लगातार सरकार को निशाना बनाते रहे। तेलंगाना आज सबसे धनी राज्य है। यदि अमित शाह व्यक्तिगत रूप से उन्हें कुछ बोलते हैं तो वे उसे गंभीरता से नहीं लेते। लेकिन उन्होंने तेलंगाना के लोगों को अपमानित किया है।

उमा भारती ने खुद 28 राज्यों को तेलंगाना का अनुसरण करने को कहा था। तेलंगाना आज भ्रष्टाचार मुक्त है। प्रधानमंत्री ने भी तेलंगाना की प्रशंसा की थी। अमित शाह ने चुनौती दी कि तेलंगाना में भाजपा सरकार का गठन करेगी। ऐसी स्थिति में वे भी केन्द्र में सरकार बनाना चाहेंगे।

तेलंगाना सरकार ने केन्द्र को 201617 में 50013 करोड़ रुपये दिये।
अमित शाह की आलोचना करते हुए सीएम केसीआर ने कहा कि आज अगर चुनाव हों तो बीजेपी को तेलंगाना में एक सीट भी हासिल नहीं होगा।

TOPPOPULARRECENT