Saturday , December 16 2017

तेलंगाना के लिए मेरी ताईद(समर्थन) शख़्सी(निजी) फ़ैसला सत्य ना रावना

आंध्रा तलबा(छात्रों) की धमकी की परवाह नहीं, सदर प्रदेश कांग्रेस की प्रेस कान्फ़्रैंस

आंध्रा तलबा(छात्रों) की धमकी की परवाह नहीं, सदर प्रदेश कांग्रेस की प्रेस कान्फ़्रैंस

सदर प्रदेश कांग्रेस बी सत्य ना रावना ने सदर तेलगुदेशम एन चंद्रा बाबू नायडू को पदयात्रा का नाम तुम्हारे लिए की बजाय मेरे लिए रखने का मश्वरा दिया। तेलंगाना की ताईद(समर्थन)पर मुत्तहदा(संयुक्त) आंध्रा तलबा जे ए सी की तरफ‌ से उन्हें 18 साल तक बाईकॉट की धमकी पर कहा कि सौ साल तक बाईकॉट किया जाय, उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा।

आज गांधी जयंती के मौक़ा पर गांधीजी को ख़राज पेश करने के बाद मीडीया से बातचीत करते हुए उन्हों ने कहा कि रियासत की तक़सीम पर उन्हों ने जो तेलंगाना की ताईद(समर्थन) की है, वो इस पर क़ायम हैं, ये उन का शख़्सी फ़ैसला है। वो अपनी राय से हाईकमान को वाक़िफ़(परिचित) करा चुके हैं।

हाईकमान रियासत की तक़सीम(विभाजन ) या मुत्तहिद(संगठित) रखने के मामले में जो भी फ़ैसला करेगी, वो इस का एहतिराम करेंगे। तेलंगाना मसले पर तेलंगाना वुज़रा(मंत्री) के नाराज़ होने या इस्तीफे पर ग़ौर करने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि तेलंगाना वुज़रा नाराज़ नहीं हैं, सिर्फ अपने जज़बात का इज़हार कर रहे हैं।

अगर वो अलहदा रियासत की तशकील का हाईकमान से मुतालिबा कर रहे हैं तो इस में बुरी बात नहीं है। उन्हों ने तेलंगाना के कांग्रेस क़ाइदीन(लिडर‌) की तरफ‌ से चीफ़ मिनिस्टर को तन्क़ीद(आलोचना) का निशाना बनाने की मुज़म्मत की और सदर तलगुदेशम की पदयात्रा से मुताल्लिक़ सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मिस्टर नायडू ने यात्रा का नाम ग़लत रखा है अगर तुम्हारे लिए आरहा हूँ की बजाय मेरे लिए आप के पास आरहा हूँ रखते तो बेहतर था।

मिस्टर नायडू पर रियासत के अवाम को भरोसा नहीं है, क्योंकि उन्हों ने 9 साला दौर में अवाम दुश्मन पालिसीयों पर अमल किया और अवाम के एतिमाद(भरोसा) से महरूम(वंचित) हो गए हैं, इस लिए अवाम उन पर भरोसा करने तैय्यार नहीं हैं। वो इक़तिदार(सत्ता) में रह कर एक बात करते हैं और अप्पोज़ीशन में दूसरी बात कर रहे हैं, जिस की वजह से अवाम का एतिमाद खो चुके हैं।

मिस्टर नायडू की पदयात्रा को रोकने के इमकानात(संभावना ) पर सवाल का जवाब देते हुए सदर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि सयासी मुफ़ाद केलिए मुनज़्ज़म(आयोजित) की जाने वाली पदयात्रा को रोकने कांग्रेस का इरादा नहीं है, मिस्टर नायडू जो भी इल्ज़ामात(नायडू ) आइद कर रहे हैं, वो इस पर खुले

TOPPOPULARRECENT