Tuesday , December 12 2017

तेलंगाना के लिए मैं कुछ नहीं करसकता, चीफ मिनिस्टर

चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने तेलंगाना राष़्ट्रा समीती के अरकान असेंबली पर वाज़िह करदिया कि अलहदा तेलंगाना का मसला मर्कज़ के हाथ में है और बहैसीयत चीफ़ मिनिस्टर इस मसला की यकसूई केलिए कुछ नहीं करसकते । टी आर ऐस अरकान असें

चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने तेलंगाना राष़्ट्रा समीती के अरकान असेंबली पर वाज़िह करदिया कि अलहदा तेलंगाना का मसला मर्कज़ के हाथ में है और बहैसीयत चीफ़ मिनिस्टर इस मसला की यकसूई केलिए कुछ नहीं करसकते । टी आर ऐस अरकान असेंबली ने आज चीफ़ मिनिस्टर से मुलाक़ात की और असेंबली में अलहदा तेलंगाना के हक़ में क़रारदाद पेश करने का मुतालिबा पेश किया। उन्हों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और दूसरी जमातें साबिक़ मैं अलहदा तेलंगाना की ताईद करचुकी है लिहाज़ा हुकूमत को असेंबली में क़रारदाद की पीशकशी में कोई एतराज़ नहीं होना चाहीए ।

बताया जाता है कि चीफ़ मिनिस्टर ने अरकान असेंबली पर वाज़ेह करदिया कि अलहदा रियासतके हक़ में असेंबली में क़रारदाद की मंज़ूरी मुम्किन नहीं है । उन्हों ने इस बात का इशारा दिया कि पाँच रियास्तों के असेंबली इंतिख़ाबात के बाद मर्कज़ी हुकूमत तेलंगाना मसला पर कोई फ़ैसला करेगा। इसी दौरान टी आर ऐस फ़्लोर लीडर ई राजिंदर ने रियास्ती असेंबली की कार्रवाई पुरअमन अंदाज़ में चलने केलिए अलहदा तेलंगाना क़रारदाद की मंज़ूरी को नागुज़ीर क़रार दिया ।

उन्हों ने कहा कि तेलंगाना क़रारदाद के बगै़र असेंबली की कार्रवाई चलने नहीं दी जाएगी। टी आर एस के अरकान असेंबली क़रारदाद केलिए हुकूमत से मुतालिबा करते हुए कार्रवाई में रुकावट पैदा करेंगे । राजिंदर ने कहा कि तेलगू दीशम पार्टी असेंबली में शराब की सिंडीकेट का मसला उठाएंगी जब कि इस के नज़दीक अलहदा तेलंगाना कोई मसला नहीं है।

अलहदा तेलंगाना कोई मसला नहीं है उन्हों ने कहा कि तेलगू दीशम पार्टी असेंबली में दोहरा मयार इख़तियार किए हुए हैं। राजिंदर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना मसला पर अपना मौक़िफ़ तबदील किया है और क़ाइद अप्पोज़ीशन चंद्रा बाबू नायडू को चाहीए था कि वो इस बारे में कांग्रेस से मौक़िफ़ की वज़ाहत तलब करते ।

टी आर ऐस फ़्लोर लीडर ने कहा कि बजट सैशन के दौरान दूसरी हमख़याल जमातों के साथ मिलकर टी आर ऐस अपना एहतिजाज जारी रखेगी ।

TOPPOPULARRECENT