Wednesday , December 13 2017

तेलंगाना के हक़ में फैसले के बावजूद अमल आवरी में ताख़ीर

सदर नशीन तेलंगाना पोलटीकल जवाइंट एक्शण कमेटी प्रोफेसर कोदंदरम ने धमकी दी कि अगर चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी तेलंगाना मसले पर अपना मौक़िफ़ तबदील नहीं करेंगे तो जय ए सी फिर एक बार अदम तआवुन तहरीक के तहत एहतेजाज का आग़ाज़ करदेगी।

सदर नशीन तेलंगाना पोलटीकल जवाइंट एक्शण कमेटी प्रोफेसर कोदंदरम ने धमकी दी कि अगर चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी तेलंगाना मसले पर अपना मौक़िफ़ तबदील नहीं करेंगे तो जय ए सी फिर एक बार अदम तआवुन तहरीक के तहत एहतेजाज का आग़ाज़ करदेगी।

इंदिरा पार्क पर जय ए सी की तरफ से मुनाक़िदा धरने से ख़िताब करते हुए प्रोफेसर कोदंदरम ने कहा कि मर्कज़ी हुकूमत ने तेलंगाना की तशकील के बारे में फ़ैसला उजलत में नहीं लिया है बल्कि काफ़ी मुशावरत और कई मीटिंगस में तमाम जमातों की राये हासिल करने के बाद ये फ़ैसला किया गया है।

उन्होंने अफ़सोस का इज़हार किया कि मर्कज़ की तरफ से तेलंगाना के हक़ में फ़ैसले के बावजूद इस पर अमल आवरी में ताख़ीर की जा रही है।

उन्होंने पार्लीमैंट के जारीये मानसून सेशन में तेलंगाना के हक़ में बिल पेश करने का मुतालिबा किया। उन्होंने सीमा आंध्र अरकान-ए-पार्लीमैंट की तरफ से पार्लीमैंट की कार्रवाई में रुकावट पैदा करते हुए तेलंगाना तशकील में ताख़ीर पैदा करने की कोशिशों पर तन्क़ीद की।

उन्होंने सीमा आंध्र क़ाइदीन से अपील की कि वो तेलंगाना अवाम के जज़बात का एहतिराम करते हुए तेलंगाना की तशकील में तआवुन करें और अपना एहतेजाज तर्क करदें।

कोदंदरम ने सीमा आंध्र से ताल्लुक़ रखने वाले न्यूज़ चैनल्स को शदीद तन्क़ीद का निशाना बनाया और कहा कि बाअज़ न्यूज़ चैनल्स जांबदारी का मुज़ाहरा करते हुए सीमा आंध्र में जारी एहतेजाज को बढ़ा कर पेश कररहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये चैनल्स अपनी नशरियात के ज़रीये सीमा आंध्र अवाम को मुश्तइल करने की कोशिश कररहे हैं। कोदंदरम ने कहा कि सीमा आंध्र के चैनल्स तेलंगाना के अज़ला में जय ए सी की तरफ से निकाली जा रही अमन रयालयों के टैली कासट से गुरेज़ कररहे हैं।

इस तरह तेलंगाना के हक़ में इन का जांबदाराना रवैया वाज़िह होचुका है। उन्होंने चैनल्स को मश्वरह दिया कि वो इस हस्सास मसले पर ग़ैर जांबदारी के साथ रिपोर्टिंग करें ताके अवाम के दरमयान नफ़रत के जज़बात पैदा ना हूँ।

उन्होंने मर्कज़ी हुकूमत की तरफ से तेलंगाना पर फ़ैसले पर अमल आवरी में ताख़ीर को नाक़ाबिल‍ए‍कुबूल क़रार दिया और कहा कि अनटोनी कमेटी का काम जल्द तकमील करते हुए पार्लीमैंट में तेलंगाना रियासत का बिल पेश किया जाना चाहीए।
उन्होंने रियासत की तक़सीम की सूरत में सीमा आंध्र क़ाइदीन की तरफ से अंदेशों के इज़हार को ग़ैर ज़रूरी क़रार दिया।

TOPPOPULARRECENT