तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस का उम्मीदवार मुख्यमंत्री होगा: चंद्रबाबू नायडू

तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस का उम्मीदवार मुख्यमंत्री होगा: चंद्रबाबू नायडू

खम्मम: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को दावा किया कि उनके पास तेलंगाना पर शासन करने का कोई इरादा नहीं है और कहा कि आने वाले चुनावों के बाद राज्य में भव्य गठबंधन सत्ता में आने पर कांग्रेस उम्मीदवार तेलंगाना का मुख्यमंत्री बन जाएगा।

शुक्रवार को चुनाव के लिए जाने के लिए तैयार, तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें हैं, और 1,821 उम्मीदवार मैदान में हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया और तेलंगाना जन समिति के भव्य गठबंधन का सामना कर रही है।

तेलंगाना के खम्मम जिले के कोडाडा शहर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ यहां एक रैली को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि, “के चंद्रशेखर राव झूठे प्रचार कर रहे हैं कि मैं तेलंगाना में रहूंगा। मैं इसके लिए यहाँ नहीं हूँ। केवल कांग्रेस उम्मीदवार मुख्यमंत्री बनेंगे।”

उन्होंने कहा कि, “मैं 7 दिसंबर को आयोजित होने वाले मतदान में टीआरएस को बाहर करने के लिए सभी से अपील करता हूं। हम बड़े मार्जिन के साथ चुनाव में टीआरएस और केसीआर को पराजित करेंगे। देश और लोकतंत्र के लिए कांग्रेस के साथ टीडीपी ने हाथ मिलाया है।”

बाद में नायडू ने कहा कि तेलंगाना में केसीआर और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘तानाशाह’ हैं।

Top Stories