Thursday , December 14 2017

तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन के क़ियाम के बावजूद ए पी हुकूमत की रुकावटें

तेलंगाना में अलाहिदा पब्लिक सर्विस कमीशन के क़ियाम के बावजूद आंध्र प्रदेश हुकूमत की रुकावटों के सबब कमीशन की कारकर्दगी मुतास्सिर हो रही है। तेलंगाना हुकूमत ने रियासत की एक लाख से ज़ाइद मख़लूवा जायदादों पर मरहलावार अंदाज़ में तक़र्रुरात का अमल शुरू करने का फ़ैसला किया लेकिन मुलाज़मीन के अलाटमेंट के मसअले पर आंध्र प्रदेश की जानिब से रुकावटें खड़ी की जा रही हैं।

आंध्र प्रदेश तंज़ीम जदीद बिल 2014 के तहत अलाहिदा तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन क़ायम किया गया जिस के लिए हुकूमत ने 121 मुलाज़मीन को अलॉट करते हुए अहकामात जारी किए।

तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन ने आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन से ख़ाहिश की कि उस के मुलाज़मीन को रीलीव करते हुए तेलंगाना में काम करने की इजाज़त दी जाए लेकिन बताया जाता है कि आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन इस मकतूब पर किसी भी कार्रवाई से गुरेज़ कर रहा है।

तेलंगाना के मुलाज़मीन को रीलीव करने के बजाय उन्हें आंध्र प्रदेश कमीशन के लिए काम करने पर मजबूर किया जा रहा है। इसी दौरान पब्लिक सर्विस कमीशन के इम्तेहानात के सिलसिले में निसाब की तैयारी के लिए तशकील दी गई 25 रुक्नी कमेटी का पहला इजलास आज मुनाक़िद हुआ जिस में निसाब की तैयारी के इबतिदाई उमूर का जायज़ा लिया गया।

TOPPOPULARRECENT