तेलंगाना पर कांग्रेसी MPs ने दिया अल्टिमेटम

तेलंगाना पर कांग्रेसी MPs ने दिया अल्टिमेटम
हैदराबाद, 19 मई:(आईएएनएस) तेलंगाना इलाके के कांग्रेसी MPs ने आज ( इतवार) को वक्त की हद तय करते हुए पार्टी लीडरशिप से अलैहदा रियासत के मुद्दे पर 30 मई तक कोई मुसबत (सकारात्मक) फैसला लेने की अपील की है। लोकसभा मेम्बर जी.

हैदराबाद, 19 मई:(आईएएनएस) तेलंगाना इलाके के कांग्रेसी MPs ने आज ( इतवार) को वक्त की हद तय करते हुए पार्टी लीडरशिप से अलैहदा रियासत के मुद्दे पर 30 मई तक कोई मुसबत (सकारात्मक) फैसला लेने की अपील की है। लोकसभा मेम्बर जी. विवेक, मंडा जगन्नाथम और एस. राजैया ने यहां एक इजलास की, जिसमें पार्टी के सीनीयरलीडर के. केशव राव ने भी हिस्सा लिया।

बाद में जगन्नाथम ने सहाफियों को बताया कि अगर पार्टी 30 मई तक कोई मुनासिब फैसला नहीं लेती है, तो वे लोग पार्टी छोड़ एहतिजाज में शामिल होने से नहीं हिचकेंगे।

MPs ने कांग्रेस के तर्जुमान पी.सी. चाको के बयान की मुजम्म्त की। तर्जुमान ने कहा था कि यूपीए के कौमी एजेंडे में तेलंगाना शामिल नहीं है।

नगर करनूल के इंतेखाबी हलके की नुमाइंदगी करने वाले जगन्नाथम ने कहा, “हम बयान की कड़ी मुज़म्मत करते हैं। यह एक तरह से तेलंगाना के लोगों की तौहीन है।” उन्होंने चाको से अपने बयान के लिए माफी मांगने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि पहले भी लोग वक्त की मुद्दत तय कर चुके हैं। लेकिन 30 मई की मुद्दत आखिरी होगी।

तीनों MPs की तेलंगाना टीआरएस में शामिल होने के इम्कान है। उस्मानिया युनिवर्सिटी के स्टूडेंटस ने आज चाको के बयान की मुज़म्मत करते हुए कांग्रेस के रियासती हेडक्वार्टर गांधी भवन को घेरने की कोशिश भी की। एहतिजाजियों ने कांग्रेस मुखालिफ नारा लगाने के अलावा कांग्रस सदर सोनिया गांधी का पुतला भी फूंका था।

स्टूडेंट्स ने तेलांगना के सभी कांग्रेसी MPs से इस्तीफे की मांग की थी।

टीआरएस के लीडर बी. विनोद कुमार ने भी चाको के बयान की खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि तेलंगाना यूपीए के प्रोग्राम का हिस्सा रहा है।

कुमार ने कहा, “अगर कांग्रेस तेलंगाना को अलग रियासत बनाना नहीं चाहती तो उसे साफ बोलना चाहिए। यह कहना कि यह मुद्दा कौमी एजेंडे में शामिल नहीं है, बिल्कुल गलत है।”

Top Stories