Saturday , November 18 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना पर जस्टिस श्री कृष्णा से मज़ीद कोई मुशावरत नहीं

तेलंगाना पर जस्टिस श्री कृष्णा से मज़ीद कोई मुशावरत नहीं

सुप्रीम कोर्ट के साबिक़ जज जस्टिस बी एन कृष्णा ने जिन की सरकर्दगी में तेलंगाना मसअला पर कमेटी ने मर्कज़ को अपनी रिपोर्ट पेश की थी, कहा कि इन का काम उसी वक़्त ख़त्म हो गया जब उन्हों ने रिपोर्ट मर्कज़ को पेश कर दी। अब ये मर्कज़ी हुकूम

सुप्रीम कोर्ट के साबिक़ जज जस्टिस बी एन कृष्णा ने जिन की सरकर्दगी में तेलंगाना मसअला पर कमेटी ने मर्कज़ को अपनी रिपोर्ट पेश की थी, कहा कि इन का काम उसी वक़्त ख़त्म हो गया जब उन्हों ने रिपोर्ट मर्कज़ को पेश कर दी। अब ये मर्कज़ी हुकूमत का काम है कि वो कोई सयासी फ़ैसला करे।

जस्टिस श्री कृष्णा ने दिल्ली में कहा कि उन से फिर कोई मुशावरत नहीं की गई। उन से सवाल किया गया था कि आया मर्कज़ ने मसअला पर दुबारा उन से कोई मुशावरत की है।

श्री कृष्णा कमेटी ने अपनी रिपोर्ट मर्कज़ को 10 दिसंबर 2010 को पेश की। कमेटी ने मसअला हल करने के लिए छः तजावीज़ पेश की थीं और ये राय ज़ाहिर की थी कि छठा रास्ता क़ौमी तनाज़ुर में ज़्यादा बेहतर रहेगा।

छठा रास्ता ये है कि मुत्तहदा आंधरा प्रदेश को बरक़रार रखते हुए तेलंगाना की समाजी मआशी तरक़्क़ी और सयासी तौर पर बा अख्तियार बनाने के लिए दस्तूरी इक़दामात किए जाएं और बा अख्तियार तेलंगाना रीजनल कौंसिल क़ायम की जाए।

TOPPOPULARRECENT