तेलंगाना पुलिस पर लगाए आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने कहा- गृहमंत्रालय और पुलिस में मेरे अपने सूत्र हैं

तेलंगाना पुलिस पर लगाए आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने कहा- गृहमंत्रालय और पुलिस में मेरे अपने सूत्र हैं

नई दिल्ली: कई राज्यों के प्रभार से हटाए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहाकि पार्टी का ये महत्वपूर्ण फ़ैसला है। एनडीटीवी से बात करते हुए 70 वर्षीय दिग्विजय सिंह ने कहा, “हम पार्टी में लंबे समय से महत्वपूर्ण पदों पर हैं. अब हमारे नेता राहुल गांधी नए लोगों को मौका देना चाहते हैं. मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है.”

दिग्विजय सिंह ने तेलंगाना पुलिस पर मुस्लिम युवकों को कट्टरपंथी बनाने के लिए ‘फर्जी’ आईएसआईएस वेबसाइट बनाने का आरोप लगाया था, अपने बयान पर क़ायम रहते हुए दिग्विजय सिंह ने कहाकि “गृह मंत्रालय और पुलिस में मेरे अपने सूत्र हैं.” ।

माना जा रहा है कि उनकी इस टिप्पणी से राष्ट्रपति पद के चुनाव में कांग्रेस को टीआरएस का समर्थन लेने में मुश्किल आ सकती है. दिग्विजय सिंह को मार्च में गोवा में कांग्रेस के हाथ से सत्ता छिन जाने के लिए भी जि़म्मेदार ठहराया जा रहा था, गोवा मे बीजेपी ने क्षेत्रीय पार्टियों को रातोंरात अपने पाले में करते हुए अपनी सरकार बना ली थी.

राहुल के नेतृत्व पर सवाल पूछने पर दिग्विजय सिंह ने कहा, “राहुल युवा हैं. उनकी अपनी कार्यशैली है. हम उसे स्वीकार करते हैं. उन्होंने संकेत दिया कि राहुल अपनी कार्यशैली बदलना चाहते हैं. राहुल के राजनीतिक गुरु माने जाने वाले सिंह ने आगे कहा, “राजनीति में पूर्वाग्रह असलियत से भी बड़ी चीज होती है. यह राहुल पर निर्भर करता है कि वे अपने पूर्वाग्रह से कैसे निपटते हैं.”

Top Stories