Tuesday , December 19 2017

तेलंगाना बनाने पर पानी की जंग !

मुत्तहदा हामी कोंग्रेस‌ एम पी राय पाटी सभा शिवाराव‌ का बयान

मुत्तहदा हामी कोंग्रेस‌ एम पी राय पाटी सभा शिवाराव‌ का बयान
मुत्तहदा आंधरा प्रदेश के कट्टर हामी कोंग्रेस‌ के रुकन पार्ल्यमेंट मिस्टर राय पाटी सभा शिवाराव‌ ने कहा कि अगर अलग तेलंगाना रियासत बनाने दिया गया तो पानी के लिये जंग छेड़ जाएगी । हलक़ा लोक सभा गुंटूर की नुमाइंदगी करने वाले कोंग्रेस‌ के रुकन पार्ल्यमेंट राय पाटी सभा शिवाराव‌ ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत बनाने पाने से पहले तेलंगाना हामी जमाअतें और क़ाइदीन सीमा आंधरा को पानी छोड़ने की मुख़ालिफ़त कररहे हैं इस इक़दाम से ही तेलंगाना वालों का असली चेहरा मंज़रे आम पर आगया है । अगर अलहदा तेलंगाना रियासत बन जाता है तो सीमा आंधरा को एक ख़तरा पानी भी नहीं दिया जाएगा और दोनों रियासतों में पानी के लिये जंग होजाएगी ।

रियासत के तक़सीम की मुख़ालिफ़त करने वाले राय पाटी सभा शिवाराव‌ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दबाव‌ में
हरगिज़ एकतरफ़ा फैसला नहीं करेगी तेलंगाना का फैसला करने से पहले रियासत , अवाम और कोंग्रेस‌ पार्टी के मुफ़ादात का ख़्याल रखा जाएगा । अक्सरीयती राय को अहमियत देते हुए रियासत के तीनों इलाक़ों के अवाम के लिये काबिल-ए-क़बूल हल कोज‌ करने की उन्हें क़भी उम्मीद है । वो पार्टी सदर मिसिज़ सोनिया गांधी के बिशमुल कोंग्रेस कोर कमेटी के अरकान(सदस्य‌) से दिल्ली में मुलाक़ात करचुके हैं ।

रियासत की ताज़ा सयासी सूरत-हाल से उन्हें वाक़िफ़ कराते हुए तेलंगाना से फैसला करने से पहले सीमा आंधरा के क़ाइदीन और अवाम(जनता) को एतिमाद में लेने का मश्वरा दे चुके हैं । रॉयल तेलंगाना पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वो क़ाइदीन के तजावीज़ और मुख़ालफ़तों पर अपना किसी किस्म का कोई रद्द-ए-अमल देना मुनासिब नहीं समझते रियासत की तक़सीम(बटवारे) के ताल्लुक़(संभंध‌) से अपनी जो राय थी वो हाईकमान को वाक़िफ़ करा चुके हैं एक माह में रियासत की तक़सीम के ताल्लुक़(बटवारे) से कोंग्रेस पार्टी अपने वाज़िह मौक़िफ़(ज़गह‌) का ऐलान करेगी

TOPPOPULARRECENT