Wednesday , September 26 2018

तेलंगाना बिल:सदर जमहूरीया ने 40 दिन का वक़्त दिया है

आंध्र प्रदेश की तक़सीम के ख़िलाफ़ सीमांध्र क़ाइदीन की सख़्त मज़ाहमत और ज़ाबता की तकमील के लिए इंतेहाई कम वक़्त की दस्तयाबी से क़ता नज़र कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दिगविजय सिंह ने आज उम्मीद ज़ाहिर की के क़ियाम अलाहिदा तेलंगाना का अमल मुक़र्

आंध्र प्रदेश की तक़सीम के ख़िलाफ़ सीमांध्र क़ाइदीन की सख़्त मज़ाहमत और ज़ाबता की तकमील के लिए इंतेहाई कम वक़्त की दस्तयाबी से क़ता नज़र कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दिगविजय सिंह ने आज उम्मीद ज़ाहिर की के क़ियाम अलाहिदा तेलंगाना का अमल मुक़र्ररा वक़्त पर बह आसानी पुरसुकून अंदाज़ में मुकम्मिल हो जाएगा।

दिगविजय सिंह ने, जो आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के तंज़ीमी उमूर के इंचार्ज भी हैं, अपने दो रोज़ा दौरा हैदराबाद के इख़तेताम पर अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत के दौरान ये तास्सुर दिया।

इस सवाल पर कि आया पुरसुकून अंदाज़ में तक़सीम का रस्मी अमल मुकम्मिल हो जाएगा?। उन्होंने जवाब दिया कि जी हाँ! में एसी उम्मीद रखता हूँ।

दिगविजय सिंह कल हैदराबाद पहुंचे थे और आंध्र प्रदेश की तंज़ीम जदीद बिल 2013 का मुसव्वदा भी कल रात सदर जमहूरीया ने हैदराबाद रवाना किया था और आज ये बिल आंध्र प्रदेश मुक़न्निना को रवाना किया गया, लेकिन असेंबली में पेश नहीं किया जा सका।

इस बिल पर तफ़सीली बेहस के बाद दुबारा सदर जमहूरीया से रुजू करने के लिए आंध्र प्रदेश मुक़न्निना को 23 जनवरी तक वक़्त दिया गया है, जब कि पार्लियामेंट का सेशन इस महीने के अवाख़िर में ख़त्म हो जाएगा।

TOPPOPULARRECENT