Thursday , September 20 2018

तेलंगाना मसला पर पार्लीमैंट की कार्रवाई रोक दी जाएगी

हैदराबाद 22 नवंबर ( सियासत न्यूज़ ) सदर तेलंगाना राष़्ट्रा समीती के चन्द्र शेखर राव ने उत्तरप्रदेश असैंबली में रियासत की चार हिस्सों में तक़सीम से मुताल्लिक़ क़रारदाद की मंज़ूरी का ख़ौरमक़दम किया है । नई दिल्ली रवानगी से क़बल अख़बारी नुम

हैदराबाद 22 नवंबर ( सियासत न्यूज़ ) सदर तेलंगाना राष़्ट्रा समीती के चन्द्र शेखर राव ने उत्तरप्रदेश असैंबली में रियासत की चार हिस्सों में तक़सीम से मुताल्लिक़ क़रारदाद की मंज़ूरी का ख़ौरमक़दम किया है । नई दिल्ली रवानगी से क़बल अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए चंद्रा शेखर राव ने कहा कि चीफ़ मिनिस्टर उत्तरप्रदेश मायावती ने उत्तरप्रदेश की चार हिस्सों में तक़सीम से मुताल्लिक़ जो फ़ैसला किया है वो अवाम के जज़बात के ऐन मुताबिक़ और दूर अंदेश फ़ैसला है जिस केलिए मैं मुबारकबाद पेश करता हूँ।

उन्हों ने कहा कि मायावती ने असैंबली में क़रारदाद की मंज़ूरी के ज़रीया मर्कज़ी हुकूमत पर ज़िम्मेदारी डाल दी है कि वो यू पी के साथ साथ तेलंगाना के हक़ में भी जल्द फ़ैसला करें। के सी आर ने मर्कज़ी हुकूमत से मुतालिबा किया कि अगर उसे जमहूरीयत पर यक़ीन हो तो पार्लीमैंट के मानसून इजलास में अलहदा तेलंगाना से मुताल्लिक़ बिल पेश करे । उन्हों ने बताया कि वो नई दिल्ली में उत्तरप्रदेश की चीफ़ मिनिस्टर मायावती से मुलाक़ात करेंगे और उन्हों ने क़रारदाद की मंज़ूरी केलिए मुबारकबाद देंगे । उन्हों ने कहा कि पार्लीमैंट में बहुजन समाज पार्टी के अरकान के साथ मिलकर कार्रवाई में रुकावट पैदा की जाएगी और तेलंगाना बिल पेश करने का मुतालिबा कियाजाएगा ।

उन्हों ने कहा कि बी एस पी के इलावा और भी दूसरी जमातें अलहदा तेलंगाना की ताईद कररही है । इन तमाम जमातों के अरकान से मुशावरत करते हुए ऐवान में तेलंगाना की आवाज़ उठाई जाएगी । के सी आर ने कहा कि पार्लीमैंट में मर्कज़ी हुकूमत पहले ही अलहदा तेलंगाना के हक़ में ब्यान दे चुकी है और अब वो अपने ब्यान से इन्हिराफ़ नहीं करसकती । उन्हों ने बताया कि उतर मर्कज़ी हुकूमत तेलंगाना के बारे में फ़ैसले में ताख़ीर करेगी तो तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी का सफ़ाया होजाएगा । तेलंगाना मसला की यकसूई केलिए दूसरे ऐस आर सी की तजवीज़ को नाक़ाबिल क़बूल क़रार देते हुए चंद्रा शेखर राव ने कहा कि ख़ुद कांग्रेस क़ाइदीन ने वाज़िह करदिया है कि दूसरे ऐस आर सी का तेलंगाना से कोई ताल्लुक़ नहीं है ।

चंद्रा शेखर राव ने बताया कि पार्लीमैंट के कल से शुरू होने वाले मानसून इजलास में वो और साथी रुकन पार्लीमैंट वजए शांति तेलंगाना मसला पर कार्रवाई में रुकावट पैदा करेंगे । दोनों अरकान-ए-पार्लीमैंट आज शाम नई दिल्ली रवाना होगए । क़ब्लअज़ीं चंद्रा शेखर राव ने पार्टी अरकान असैंबली और सीनीयर क़ाइदीन के साथ इजलास में पार्लीमैंट और असैंबली सुशन के दौरान इख़तियार की जाने वाली हिक्मत-ए-अमली का जायज़ा लिया । उन्हों ने कहा कि पार्लीमैंट के साथ साथ असैंबली में भी तेलंगाना के मसला पर कार्रवाई में रुकावट पैदा की जाय ।

उन्हों ने कहा कि तेलंगाना की ताईद करने वाले दूसरे अरकान की भी ताईद हासिल करने की कोशिश की जानी चाहीए । उन्हों ने तेलंगाना साधना पदयात्रा की कामयाबी पर पार्टी क़ाइदीन को मुबारकबाद पेश की और कहा कि मर्कज़ी हुकूमत के इमकानी फ़ैसले को देखने के बाद ही पार्टी आइन्दा के लायेहा-ए-अमल को तए करेगी

TOPPOPULARRECENT