Friday , July 20 2018

तेलंगाना: मुस्लिम आरक्षण में वृद्धि का फैसला, 16 अप्रैल को विधानसभा का विशेष सत्र

हैदराबाद: मुसलमानों और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के प्रतिशत में वृद्धि के लिए तेलंगाना विधानसभा का विशेष सत्र 16 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। जबकि 15 अप्रैल को चार बजे सदन की कार्यवाही तय करने वाली बिजिनेस एडवाइजरी समिति की बैठक आयोजित की जाएगी।गौरतलब है कि तेलंगाना कैबिनेट की बैठक में मुसलमानों और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के अनुपात में वृद्धि का फैसला किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना में मुस्लिम और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के अनुपात में वृद्धि के लिए 16 अप्रैल को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा।

मुस्लिम आरक्षण के साथ अनुसूचित जनजाति के आरक्षण में वृद्धि बिल भी 16 अप्रैल को विधानसभा के विशेष सत्र में पेश किया जाएगा, और इससे पहले 15 अप्रैल को सदन की बिजिनेस एडवाइजरी कमीटी की बैठक में मुसलमानों के समाजी और आर्थिक स्थिति पर स्टेट बैकवर्ड क्लासेज़ कमीशन के प्रस्ताव पर गौर करने के बाद मुस्लिम आरक्षण के अनुपात का निर्धारण किया जाएगा।

चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य में मुसलमानों के पिछड़ों को धर्म के आधार पर नहीं, बल्कि व्यावसायिक आधार पर आरक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में आरक्षण के पचास प्रतिशत में वृद्धि की समस्या को तमिलनाडु की तर्ज पर कानून द्वारा हल किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT