Thursday , December 14 2017

तेलंगाना में आज नए जिलों का उद्घाटन

हैदराबाद 11 अक्टूबर: बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजय दश्मी के मौके पर तेलंगाना में 11 अक्टूबर को लगभग 21 नए जिलों का अस्तित्व अमल में आएगा जिसके साथ ही इस राज्य में जिलों की संख्या 31तक पहुंच जाएगा।

भारत की 29 वीं राज्य की हैसियत से 2 जून 2014 को तेलंगाना का जन्म हुआ था उस समय के 10 जिलों थे। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा है कि बेहतर नज़म व नसक केलिए जिलों संगठन अभिनव की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को इन जिलों में विभिन्न सरकारी प्रशासन में प्रभावी क्रियान्वयन के लिए स्थानीय जनता के बारे में व्यापक जानकारी प्राप्त होगा क्योंकि हर जिले की कुल आबादी कुछ लाख पर मुश्तमिल होगी। इसलिए राज्य में मंगलवार को नए जिलों के उद्घाटन के लिए बड़े पैमाने पर समारोहों का आयोजन होंगे। विधानसभा अध्यक्ष के अलावा मंत्रियों को भी जिलों के उद्घाटन में भाग लेने के लिए नामित किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री अपने शक्तिशाली किले मेदक वितरण द्वारा गठित नए जिले सिद्दिपेट का उद्घाटन करेंगे और जिले में उनका निर्वाचन क्षेत्र भी स्थित है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से जारी विज्ञप्ति के अनुसार नए जिलों की सूची में सिद्दिपेट ‘जंगाउं’ जयाशनकर ‘जगत्याल’ वरंगल (ग्रामीण) यादादरी ‘पदापल्ली’ कामारेड्डी ‘मेदक’ शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT