Friday , November 24 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना में आज यौमे तासीस तक़ारीब,रियासत भर में जश्न

तेलंगाना में आज यौमे तासीस तक़ारीब,रियासत भर में जश्न

हैदराबाद 02 जून: रियासत तेलंगाना में यौमे तासीस जश्न का बड़े जोश-ओ-ख़ुरोश से मनाया जा रहा है। सबसे बड़ी तक़रीब परेड ग्रांऊड सिकंदराबाद पर मुनाक़िद होगी जिसमें गवर्नर ईएसएल नरसिम्हन और चीफ़ मिनिस्टर चन्द्रशेखर राव‌ शिरकत करेंगे।तेलंगाना के देही इलाक़ों से लेकर शहरी इलाक़ों तक हर सतह पर यौमे तासीस का जश्न मनाया जा रहा है। सरकारी तक़ारीब भी मुनाक़िद होंगी। 2 जून 2014 को तेलंगाना का क़ियाम अमल में आया था। अवामी मुक़ामात और सरकारी इमारतों को नूर बनाया गया है। टैंक बंड हुसैन सागर के अलावा लुंबिनी पार्क, सेक्रेट्रियट, इंटरनेशनल एयरपोर्ट शम्सआबाद को रोशनी से मुनव्वर किया गया है। इबादत-गाहों में भी रोशनी की गई है। हिन्दुस्तान की 29 वीं रियासत की हैसियत से तेलंगाना के क़ियाम का जश्न मनाने के लिए हैदराबाद शहर में तहवार जैसा मंज़र दिखाई दे रहा है।

इस मौके पर रियासत भर में कई कल्चरल प्रोग्राम मुनाक़िद किए जाऐंगे। हुकूमत ने तेलंगाना के 10 अज़ला को फ़ी ज़िला 30 लाख रुपये मंज़ूर किए हैं ताकि वो 2 जून ता 7 जून के बीच यौमे तासीस तेलंगाना का इनइक़ाद अमल में लाए। यौमे तासीस तेलंगाना के मौके पर तहरीक तेलंगाना के दौरान शहीद होने वालों के अरकान ख़ानदान को भी तहनियत पेश की जाएगी।यौमे तासीस के मौके पर सिकंदराबाद परेड ग्राउंड में मुनाक़िद होने वाली तक़रीब के पेश-ए-नज़र पुलिस ने सेक्यूरिटी के वसी तरीन इंतेज़ामात किए हैं और इस मौके पर ट्रैफ़िक तहदीदात भी आइद किए हैं।

डिप्टी कमिशनर पुलिस नॉर्थ ज़ोन बी सोमती ने बताया कि परेड ग्राउंड बंद-ओ-बस्त के लिए 3000 पुलिस मुलाज़िमीन को मुतय्यन किया गया है और 300 पुलिस ओहदेदारों पर मुश्तमिल ख़ुसूसी टीमें परेड ग्राउंड के अतराफ़-ओ-अकनाफ़ के इलाक़ों में तलाशी मुहिम जारी रखेगी।

बड़े पैमाने पर मुनाक़िद होने वाले जश्न यौमे तासीस के मौके पर पुलिस ने सिकंदराबाद परेड ग्राउंड में बयागीज, टिफिन बॉक्स, किसी भी किस्म के लगेज पर इमतिना आइद किया है।

TOPPOPULARRECENT