Friday , November 24 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना में नोमोलूद बच्चों के लिए शिशू आधार स्कीम

तेलंगाना में नोमोलूद बच्चों के लिए शिशू आधार स्कीम

हैदराबाद 29 जून: हुकूमत ने रियासत तेलंगाना में बहुत जल्द एक नई शिशू आधार के नाम से स्कीम को मुतआरिफ़ करने का फ़ैसला किया है और इस स्कीम के ज़रीये पैदा होने वाले हर बच्चे या बच्ची को अंदरून 20 मिनट आधार कार्ड और सदाक़तनामा पैदाइश जारी किया जाएगा। बर्थ सर्टीफिकट (सदाक़तनामा पैदाइश) की इजराई के मुकम्मिल इख़्तयारात हॉस्पिटल सुपरिन्टेन्डेन्ट को दिए जाऐंगे।

बावसूक़ सरकारी ज़राए ने ये बात बताई और कहा कि हुकूमत तेलंगाना ने ये स्कीम सबसे पहले तजुर्बाती असास पर एक हफ़्ते में नया पुल मैटरनिटी हॉस्पिटल में रूबा अमल लाई जाएगी। बादअज़ां 15 जुलाई तक मैटरनिटी हॉस्पिटल पेटला कोठी , मैटरनिटी हॉस्पिटल , नीलोफ़र हॉस्पिटल और उस्मानिया दवाख़ाने में रूबा अमल लाई जाएगी।

बताया जाता है कि इस नई स्कीम पर ग्रेटर हैदराबाद मुंसिपल कारपोरेशन और तेलंगाना इन्फ़ार्मेशन टेक्नोलोजी महिकमा और आधार का इलाक़ाई दफ़्तर मुशतर्का तौर पर अमल करने के इक़दामात किए जाऐंगे।ज़राए के मुताबिक़ हुकूमत ने तेलंगाना शिशू आधार स्कीम को मरहला वार असास पर रियासत के तमाम सरकारी हॉस्पिटल्स और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में अमल आवरी करने का फ़ैसला किया है।

TOPPOPULARRECENT