तेलंगाना में बीजेपी ने KCR को दिया ऑफर, कहा- ओवैसी से दूरी बना लें तो देंगे TRS का साथ देंगे

तेलंगाना में बीजेपी ने KCR को दिया ऑफर, कहा- ओवैसी से दूरी बना लें तो देंगे TRS का साथ देंगे

तेलंगाना निधानसभा चुनाव में वोटिंग के बाद बीजेपी के सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. कभी केसीआर की सरकार को भ्रष्ट बताने वाली बीजेपी अब तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को सपोर्ट करने के लिए तैयार है. बीजेपी का कहना है कि नतीजों के बाद तेलंगाना में अगर त्रिशंकु की स्थिति बनी तो वो टीआरएस का साथ देने के लिए तैयार है. हालांकि बीजेपी ने इसके लिए एक शर्त रखी है.

बीजेपी का कहना है कि तेलंगाना में बीजेपी टीआरएस को सपोर्ट करने के लिए तैयार है, लेकिन केवल इस शर्त पर की पार्टी प्रमुख के चंद्रशेखर राव (केसीआर) एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से दूरी बना लें.

News 18 से बात करते हुए तेलंगाना के बीजेपी प्रमुख के लक्ष्मण ने कहा कि बीजेपी के सपोर्ट के बगैर तेलंगाना में कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना सकेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी ऐसी किसी भी पार्टी का साथ नहीं देगी जिसमें कांग्रेस और एआईएमआईएम हो.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘टीआरएस को अपना रुख साफ करना होगा. अगर वो एआईएमआईएम के साथ रहती है तो बीजेपी का उसको सपोर्ट करने का सवाल ही नहीं उठता. लक्ष्मण ने कहा, ‘आखिरी फैसला बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेना है.’ उन्होंने नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की संभावना जताई.

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि उनकी पार्टी हैदराबाद में जीतेगी और केसीआर दोबारा सरकार बनाएंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी सरकार में शामिल नहीं होगी .

119 सीटों वाले तेलंगाना में एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस (टीआरएस) बहुमत हासिल कर सकती है और इसी के साथ ही राज्य की सत्ता में दोबारा बनी रह सकती है. टाइम्स नाउ के मुताबिक तेलंगाना में टीआरएस को इस बार के विधानसभा चुनाव में 66 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है तो वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस को दिखाया गया है. कांग्रेस को तेलंगाना में 37 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने का अनुमान जताया गया है. जबकि बीजेपी को यहां महज 7 सीटें हासिल करते हुए दिखाया गया है.

इसके अलावा इंडिया टुडे के एग्जिट पोल में भी तेलंगाना में टीआरएस को पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए दिखाया गया है. इंडिया टुडे के जरिए तेलंगाना में 79-91 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस को 21-33 सीटें मिलने की बात कही गई है. साथ ही बीजेपी के 1-3 सीट पर ही सिमट कर रह जाने के संकेत है.

7 दिसंबर को एक ही चरण में तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को 4 अन्य चुनावी राज्यों के साथ आएंगे.

Top Stories