तेलंगाना में सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

तेलंगाना में सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी
Click for full image

आप ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए राज्य की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है।   आप के तेलंगाना के प्रभारी सोमनाथ भारती ने शुक्रवार को बताया कि इस साल के अंत में राजस्थान सहित अन्य राज्यों के साथ होने वाले विधानसभा चुनाव में आप तेलंगाना में भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भारती ने कहा कि तेलंगाना के लोग जान चुके हैं कि टीआरएस की चंद्रशेखर राव सरकार जनता से किए गए वायदे पूरे नहीं कर पाई है। इसीलिये बीते छह सितम्बर को तेलंगना की केसीआर सरकार ने राज्य में विधानसभा चुनाव तय सीमा से छह महीने पहले कराने का फैसला किया।

उन्होंने कहा जिस तरह से केसीआर का समर्थन करने वाले प्रधानमंत्री मोदी, देश की जनता से किए गए अपने वायदों में से एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाए, वैसा ही कुछ हाल तेलंगाना में केसीआर सरकार का रहा। भारती ने कहा कि तेलंगाना में कराये गये पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षणों में यह बात सामने आयी है कि राज्य में आप जनता को मजबूत विकल्प दे सकती है। इसके मद्देनजर आप ने राज्य में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में टीआरएस के विरुद्ध कांग्रेस, टीडीपी और टीजेएस का गठबंधन होने वाला है, जबकि एक अन्य गठबंधन में माकपा सहित 28 पार्टियां है। इससे इतर आप तेलंगाना में अकेले ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में न तो कांग्रेस सक्षम है, न ही केसीआर सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतर सकी है। आप जनता को दिल्ली की तरह बेहतर विकल्प देगी।

Top Stories