Wednesday , December 13 2017

तेलंगाना में 11 हजार कांस्टेबलस, 500 सब इंस्पेक्टरस के तक़र्रुत:डीजीपी

हैदराबाद 10 नवंबर:महानिदेशक ऑफ़ पुलिस तेलंगाना अनुराग शर्मा ने कहा कि राज्य पुलिस के लिए 11 हजार कांस्टेबलस और 500 सब इंस्पेक्टरस के तक़र्रुत अमल में लाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पुलिस विभाग के लिए बड़े पैमाने पर तक़र्रुत की ख़ाहां है। जिससे विभाग को मजबूत बनाया जाएगा। तेलंगाना राज्य पुलिस एकेडेमी के परिसर में राज्य राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने मॉडल पुलिस स्टेशन, इनडोर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का शिलान्यास रखा। इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए राज्य पुलिस प्रमुख ने कहा कि वर्ष 2017 तेलंगाना पुलिस के लिए प्रशिक्षण वर्ष होगा और इस साल कांसटबलस को लैपटॉप प्रदान करते हुए उन्हें उच्च तकनीक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जब तक राज्य तेलंगाना के गठन के बाद बड़े पैमाने पर पुलिस तक़र्रुत जारी है। उन्होंने बताया कि 3.5 करोड़ की लागत से बनने वाले मॉडल पुलिस स्टेशन स्टाफ को असरी उपकरणों की ट्रेनिंग दी जाएगी और इस परिसर में मक कोर्ट भी स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने संबोधित करते हुए कहा कि जिला स्तर से राज्य स्तर तक पुलिस बिल में समानता है। उन्होंने कहा कि पुलिस पर सिविल सोसाइटी सामाजिक कार्यकर्ता और मीडिया की नजर रहती है और पुलिस की हर हरकत को परखा जाता है। अपनी साख बेहतर करने के लिए पुलिस स्टेशन स्तर में परिवर्तन आवश्यक है। पुलिस जनता से दोस्ताना संबंध से ही फ़्रेंड्ली पुलिसिंग संभव है।

TOPPOPULARRECENT