तेलंगाना में 81 फीसदी कोरोना संक्रमित हलके लक्षण वाले- स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर

तेलंगाना में 81 फीसदी कोरोना संक्रमित हलके लक्षण वाले- स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर

स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने कहा कि कोरोना के साथ ही हमें जीना और आगे बढ़ना है। मंत्री ने गुरुवार को साक्षी टीवी को दिये एक विशेष साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश स्तर पर कोरोना टेस्टिंग किया जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में ढील दिये जाने के कारण ही कोरोना संक्रमण में वृद्धि हो रही है। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना नियंत्रित करने के लिए नाम मात्र सहायता की है।

ईटेला ने कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए तेलंगाना सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि 81 फीसदी लोग कोरोना संक्रमित होते हैं, फिर ठीक हो जाते हैं।

तेलंगाना में कोविड टेस्टिंग कम किये जाने के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने कहीं पर टेस्टिंग में कमी नहीं की है। सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए सभी प्रकार के आवश्यक कदम उठा रही है।

मंत्री ने कोविड अस्पताल में बेड्स की कमी के सवाल के जवाब में कहा कि सरकारी अस्पताल में काफी बेड्स खाली हैं। कोरोना मरीजों का इलाज करने को अस्पताल पूरी तरह से तैयार हैं। अस्पताल में सभी प्रकार की दवाइयां भी उपलब्ध हैं।

अंतिम संस्कार पर उठे विवाद के जवाब में मंत्री ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। कुछ सामान्य मौत होने पर भी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार नहीं करने दिया जा रहा है। गांव के लोग भी मरीज के शवों को गांव ले जा रहे हैं। इसीलिए सरकार ही ऐसे शवों का अंतिम संस्कार कर रही है। श्मशान घाट में जो अंतिम संस्कार किये जा रहे हैं, वो सब कोरोना संक्रमित मरीजों के नहीं हैं।

Top Stories