Saturday , December 16 2017

तेलंगाना: यू पी ए कोआर्डीनेशन कमेटी इजलास की तारीख़ में तबदीली

अलैहदा रियासत तेलंगाना के मसअले पर तलब किए जाने वाले यू पी ए कोआर्डीनेशन कमेटी के इजलास की तारीख़ तबदील होने की इत्तिलाआत पाई जाती हैं। क़ब्लअज़ीं (इस से पहले) कोआर्डीनेशन कमेटी का इजलास 29 जुलाई को तलब करने का फ़ैसला किया गया था ल

अलैहदा रियासत तेलंगाना के मसअले पर तलब किए जाने वाले यू पी ए कोआर्डीनेशन कमेटी के इजलास की तारीख़ तबदील होने की इत्तिलाआत पाई जाती हैं। क़ब्लअज़ीं (इस से पहले) कोआर्डीनेशन कमेटी का इजलास 29 जुलाई को तलब करने का फ़ैसला किया गया था लेकिन अब उस तारीख़ को तबदील कर के 31 जुलाई को यू पी ए कोआर्डीनेशन कमेटी का इजलास तलब किया जाएगा।

दिल्ली से मौसूला कांग्रेस हाईकमान के बावसूक़ ज़राए ने ये बात बताई और कहा कि अलैहदा रियासत तेलंगाना के मसअले पर क़तई तौर पर फ़ैसला से क़ब्ल अपनी हलीफ़ जमातों के साथ भी तबादले ख़्याल करने का कांग्रेस हाईकमान ने फ़ैसला किया है और बताया गया कि अलैहदा रियासत तेलंगाना के मसअले पर यू पी ए कोआर्डीनेशन कमेटी इजलास में तबादले ख़्याल और तफ़सीली ग़ौरो ख़ौज़ के बाद ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सी डब्लयू सी) इजलास मुनाक़िद किए जाने का इमकान है।

इसी ज़राए के मुताबिक़ बताया जाता है कि अलैहदा रियासत तेलंगाना के मसअले पर मुबाहिस, बात-चीत और ग़ौरो ख़ौज़ तक़रीबन मुकम्मल हो चुका है और सदर नशीन यू पी ए और सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने कांग्रेस के बाअज़ बाएतेमाद क़ाइदीन के रूबरू अलैहदा रियासत तेलंगाना तशकील देने का इज़हार भी किया है लेकिन महज़ क़तई फ़ैसला यू पी ए की हलीफ़ जमातों के साथ आपसी तबादले ख़्याल करने के बाद ही करने का इज़हार किया है।

इस तरह 31 जुलाई को तलब किए जाने वाले यू पी ए कोआर्डीनेशन कमेटी इजलास में क़तई फ़ैसला की राह हमवार करने के लिए मुसबत इक़दामात किए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT