Monday , June 25 2018

तेलंगाना राजय जल्द से जल्द बनाना बहुत जरुरी

* इलाके के कांग्रेस एमपी की गृह मंत्री चिदम़्बरम से मुलाक़ात

* इलाके के कांग्रेस एमपी की गृह मंत्री चिदम़्बरम से मुलाक़ात
हैदराबाद (सियासत न्यूज़) तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के एमपी ने आज दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री मिस्टर पी चिदम़्बरम से मुलाक़ात करते हुए अलग तेलंगाना राजय‌ जल्द से जल्द बनाने का मुतालिबा किया।

दिल्ली में पिछ्ले दो तीन दिन से तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के एमपी, पार्टी हाईकमान के आला लिडर‌ और कांग्रेस कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाक़ात करते हुए तेलंगाना के हक़ में तहरीक चला रहे हैं। आज उन्हों ने केन्द्रीय गृह मंत्री मिस्टर पी चिदम़्बरम से मुलाक़ात की। राजय‌ की ताज़ा सयासी सूरत-ए-हाल से वाक़िफ़ कराया। अभी हुए एक लोक सभा और 18 असेंबली हलक़ों के उप्चुनाव‌ में मुत्तहदा आंधरा का नारा देने के बावजूद कांग्रेस की नाकामी और इलाक़ा तेलंगाना के असेंबली हलक़ा परकाल में टी आर एस की कामयाबी पर रोशनी डालते हुए कहाकि अभि तेलंगाना के 20 असेंबली हलक़ों के उपचुनाव में कांग्रेस को एक हलक़ा पर भी कामयाबी हासिल नहीं हुई।

10 हलक़ों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की ज़मानत ज़बत होगई। केन्द्र सरकार‌ ने 9 डिसम्बर 2009 को अलग तेलंगाना राजय बनाने का जो वादा किया था इस पर अटल रहे और जल्द से जल्द अलग तेलंगाना राजय बनाने का काम शुरु किया जाय।

इस के बाद मीडीया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के एमपी मिस्टर पूनम प्रभाकर ने कहाकि हम सदारती उम्मीदवार प्रण‌ब मुख‌र्जी की ताईद करते हुए अलग तेलंगाना राजय‌ की मुहिम भी चला रहे हैं। हमें उम्मीद है कांग्रेस पार्टी हाईकमान और केन्द्र सरकार‌ बहुत जल्द अलग तेलंगाना राजय बनाने का एलान करेगी

TOPPOPULARRECENT