Saturday , January 20 2018

तेलंगाना से वज़ीर-ए-आज़म कोटा और वेटिंग लिस्ट के तहत 32 आज़मीने हज्ज का इंतेख़ाब

हैदराबाद 24 जुलाई:स्पेशल ऑफीसर तेलंगाना स्टेट हज कमेटी प्रोफेसर एसए शकूर ने एक प्रेस नोट में बताया हैके हज 2015 के लिए वज़ीर-ए-आज़म के इख़तियार तमीज़ी के तहत जुमला 75 नशिस्तों को मंज़ूरी दे दी गई है।

इस के अलावा बाज़ रियासतों से 180 मंसूख़ करदा नशिस्तें मुहय्या हुई हैं। इस तरह जो 255 नशिस्तें दस्तयाब हुई हैं जिन को मुल्क की तमाम रियासतों में वहां की मुस्लिम आबादी के तनासुब से तक़सीम कर दिया गया है जिस के नतीजे में रियासत तेलंगाना के हिस्से में 32 और रियासत आंध्र प्रदेश के हिस्से में 27 नशिस्तें आई हैं।

इस तरह मर्कज़ी हज कमेटी ने वेटिंग लिस्ट के तहत रियासत तेलंगाना से मज़ीद 32 आज़मीने हज्ज के इंतेख़ाब का एलान किया है जिस के बाद रियासत तेलंगाना से मुंतख़ब होने वाले आज़मीन की तादाद जुमला 325 तक पहुंच चुकी है।

रियासत आंध्र प्रदेश से वेटिंग लिस्ट के तहत मुंतख़ब जुमला आज़मीन की तादाद आंध्र प्रदेश में 311 तक पहुंच गई है। स्पेशल ऑफीसर तेलंगाना स्टेट हज कमेटी ने रियासत तेलंगाना में वेटिंग लिस्ट नंबर 325 तक के दरख़ास्त गुज़ारों से ख़ाहिश की हैके वो जल्द अज़ जल्द दरख़ास्त फ़ार्म में दर्ज करदा ज़मुरा के मुताबिक़ हज मसारिफ़ की जुमला रक़म 3 अगस्त से पहले जमा करवानी होगी।

ग्रीन ज़मुरा के तहत हज मसारिफ़ की जुमला रक़म 212,850 रुपये और अज़ीज़ ये ज़मुरा के तहत जुमला रक़म 181,100 रुपये होती है। इन आज़मीन के बैंक रिफरेन्स नंबर अलॉट करदिए गए हैं।

उन्होंने इन आज़मीन से ये ख़ाहिश भी की हैके वो अपने ओरीजनल पासपोर्ट, एक अदद कलर फ़ोटो के साथ रक़म की अदायगी के चालान की एक कापी दफ़्तर रियासती हज कमेटी में जमा करवादें। तफ़सीलात के लिए दफ़्तर हज कमेटी वाक़्ये हज हाउज़, नामपली, हैदराबाद फ़ोन नंबर 040-23236310 पर रब्त पैदा करें।

TOPPOPULARRECENT