तेलंगाना स्थानीय लोगों को नौकरी की प्राथमिकता के लिए मसौदा नीति को मंजूरी दी

तेलंगाना स्थानीय लोगों को नौकरी की प्राथमिकता के लिए मसौदा नीति को मंजूरी दी

हैदराबाद: राज्य मंत्रिमंडल ने बुधवार को मसौदा नीति(draft policy) को मंजूरी दे दी जिसके तहत रोजगार के अधिकांश हिस्से को तेलंगाना में स्थापित उद्योगों में स्थानीय निवासियों को दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने उद्योग मंत्री के टी। रामाराव की अध्यक्षता में उद्योग विभाग द्वारा तैयार मसौदा नीति पर चर्चा की।

मंत्रिमंडल ने महसूस किया कि स्थानीय निवासियों को राज्य में स्थापित होने वाले उद्योगों में अधिक अवसर होने चाहिए। इसने उन उद्योगों को प्रोत्साहन देने का निर्णय लिया जो स्थानीय लोगों को अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करते हैं। मंत्रिमंडल ने एक ग्रिड नीति (फैलाव में वृद्धि) नीति को भी मंजूरी दी जो पश्चिम क्षेत्र में केंद्रित होने के बजाय पूरे राजधानी शहर में आईटी उद्यमों की स्थापना को बढ़ावा देती है।

सरकार को लगता है कि हैदराबाद में आईटी उद्योग एक बिंदु पर नहीं होना चाहिए बल्कि पूरे शहर में फैल जाना चाहिए। प्रगति भवन में बुधवार की कैबिनेट बैठक में तेलंगाना में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए विद्युत वाहनों के उपयोग को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने का निर्णय लिया गया।

राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को प्रोत्साहन देकर उन्हें प्रोत्साहित करने का भी निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने तेलंगाना राज्य इलेक्ट्रॉनिक वाहन और ऊर्जा भंडारण समाधान नीति को भी मंजूरी दे दी है। मंत्रिमंडल ने नए सचिवालय परिसर के निर्माण को भी मंजूरी दी और डिजाइनों को मंजूरी दी।

Top Stories