Tuesday , May 22 2018

तेलुगु देशम दोनों रियास्तों में नई ताक़त होगी

तेलुगु देशम पार्टी रियासत तेलंगाना और सीमांध्र में एक नई ताक़त बन कर उभरेगी और चुनाव में इस का मुज़ाहरा ग़ैरमामूली रहेगा।

तेलुगु देशम पार्टी रियासत तेलंगाना और सीमांध्र में एक नई ताक़त बन कर उभरेगी और चुनाव में इस का मुज़ाहरा ग़ैरमामूली रहेगा।

सदर तेलुगु देशम पार्टी एन चंद्राबाबू नायडू ने नेल्लोर में मुनाक़िदा तेलुगु गरजना से ख़िताब करते हुए चुनाव में पार्टी की भारी अक्सरीयत के साथ कामयाबी का दावा किया।

उन्होंने जज़बाती तक़रीर करते हुए कांग्रेस को तन्क़ीद का निशाना बनाया और कहा कि महिज़ अपने फ़ायदे के लिए इस ने तेलुगु अवाम को दो रियास्तों में तक़सीम कर दिया।

उन्होंने कहा कि तेलुगु अवाम के अगर कोई दुश्मन और मुख़ालिफ़ीन हैं तो वो दिल्ली में रहने वाले कांग्रेस क़ाइदीन हैं जो हमेशा तेलुगु अवाम की तौहीन करते रहे हैं।

मर्कज़ी वज़ीर जय राम रमेश पर ब्रहमी का इज़हार करते हुए उन्होंने जानना चाहा कि तेलुगु अवाम की ज़िंदगीयों से खिलवाड़ करने वाले आख़िर वो कौन होते हैं?

चंद्राबाबू नायडू ने कहा कि सदर कांग्रेस सोनिया गांधी ही सब से बड़ी बद उनवान लीडर हैं और उन्होंने ही जगन मोहन रेड्डी जैसे छोटे बद उनवान लीडर्स को तैयार किया है। उन्होंने कांग्रेस दूरु हुकूमत में मंज़रे आम पर आए मुख़्तलिफ़ स्किमस और स्कैंडलस का ज़िक्र करते हुए कहा कि इस के पसेपर्दा कांग्रेस क़ाइदीन ही कारफ़रमा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जगन की मदद से रियासत की तक़सीम के ज़रीये एक नई चाल चली है। आंध्र प्रदेश की तक़सीम का मक़सद सिर्फ़ और सिर्फ़ इक़तिदार का हुसूल है और कांग्रेस ने महिज़ इक़तिदार की ख़ातिर ये साज़िश की है।

सदर तेलुगु देशम पार्टी ने कहा कि उन्हें अपने अफ़रादे ख़ानदान से कहीं ज़्यादा पार्टी के क़ाइदीन-ओ-कारकुन ही बहुत अज़ीज़ हैं क्युंकि तेलुगु देशम पार्टी क़ाइदीन और कारकुनों में पार्टी इस्तिहकाम के लिए काम करने का हक़ीक़ी जज़बा पाया जाता है जिस के पेशे नज़र तेलुगु देशम की दौलत को लूट लेने वाले सदर वाई एस एस आर कांग्रेस पार्टी वाई एस जगन मोहन रेड्डी को चुनाव में दूर रखने की अपील की।

उन्होंने कहा कि कभी भी सीमांध्र की तरक़्क़ी पर कांग्रेस पार्टी ने कोई तवज्जा नहीं दी लेकिन तेलुगु देशम पार्टी के ज़रीये सीमांध्र इलाके की तरक़्क़ी मुम्किन होगी। उन्होंने सीमांध्र अवाम में रियासत की तक़सीम के बाइस काफ़ी हद तक ख़ौफ़ज़दा और मायूस दिखाई दे रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT