तोगड़िया पर लटकी तलवार

तोगड़िया पर लटकी  तलवार
नांदेड,नई दिल्ली, 08 फरवरी:(एजेंसी) महाराष्ट्र पुलिस ने मुबय्यना तौर पर नफरतअंगेज़ तकरीर को लेकर विश्व हिंदू परिषद के लीडर प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में जुमेरात को केंद्र के हुक्म के बाद महाराष्ट्र हुकू

नांदेड,नई दिल्ली, 08 फरवरी:(एजेंसी) महाराष्ट्र पुलिस ने मुबय्यना तौर पर नफरतअंगेज़ तकरीर को लेकर विश्व हिंदू परिषद के लीडर प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में जुमेरात को केंद्र के हुक्म के बाद महाराष्ट्र हुकूमत हरकत में आई। इसके बाद तोगड़िया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

तोगड़िया पर 22 जनवरी को नांदेड़ के भोकर कस्बे में नफरतअंगेज़ तकरीर (भड़काऊ तकरीर) देने का इल्ज़ाम है। उनके खिलाफ कार्रवाई की तेज होती मांग के बीच मरकज़ ने महाराष्ट्र हुकूमत से मामले की जांच करने और तोगाड़िया के मुजरिम पाए जाने पर ठोस कदम उठाने को कहा था।

महाराष्ट्र के ADGP (Additional DGP) ने बताया कि तोगड़िया के खिलाफ नांदेड के थाने में केस दर्ज किया गया है।

रिपोर्टों के मुताबिक तोगाड़िया पर आईपीसी की दफा 295ए (मज़हबी जज़्बातों को ठेस पहुचाने ) और 505 (लोगों को गुमराह करने वाले बयान देने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, एक आफीसर ने बताया कि वज़ारत ए दाखिला की सलाह एकदम साफ है।

इसके मुताबिक एक बार फोरेंसिक सुबूतों की तसदीक हो जाए तो कानून के मुताबिक तोगड़िया के खिलाफ मुनासिब कार्रवाई होनी चाहिए।

महाराष्ट्र में नांदेड के भोकर कस्बे में 22 जनवरी को तोगड़िया ने मुबय्यना तौर पर एमआईएम के मेंबर असेंबली अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ काबिल् ऐतराज़ तब्सिरा किए थे।

महाराष्ट्र के वज़ीर नसीम खान ने कहा कि ,’अगर इस्तेआल अंगेज़ तकरीर देने के मामले में अकबरुद्दीन ओवैसी को जेल हो सकती है तो तोगड़िया को क्यों नहीं।’

——बशुक्रिया: अमर उजाला

Top Stories