तौबा करने के लिए काट लिए खुद के हाथ।

तौबा करने के लिए काट लिए खुद के हाथ।
Click for full image

पाकिस्तान: पाकिस्तान में हुई एक घटना में एक 15 साल के लड़के ने अपनी गलती सुधारने और गाँव में अपने माँ- बाप की इज़्ज़त बचाने के चक्कर में भरी सभा में अपना हाथ काट कर मौलवी को पेश कर दिया।

मिली खबर के मुताबिक लाहौर के एक गाँव की मस्जिद में इकठ्ठा हुए लोगों को मौलवी ने कहा जो लोग पैगम्बर मोहम्मद को सच्चे दिल से प्यार करते हैं वो कभी भी अपनी नमाज़ करना नहीं छोड़ते। इसके बाद मौलवी ने पुछा कि क्या कोई ऐसा है जिसने नमाज़ करनी छोड़ दी है?

इस बात को पूरी तरह से समझे बिना मोहम्मद अनवर (15) ने हाथ खड़ा कर दिया जिस से सभा में मौजूद सभी लोगों ने उस पर ईश-निंदा ( खुदा की बेइज़्ज़ती) करने का इलज़ाम लगाया। जिसके तुरंत बाद अनवर अपने घर गया और अपना वही हाथ जो उसने सभा में उठाया था को काट कर एक थाली में रख कर मस्जिद ले आया और मौलवी को पेश कर दिया।

इस मामले की खबर इलाके में आग की तरह फ़ैल गयी और जब पुलिस से इस बात के बारे में पुछा गया तो इलाके के पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि उन्होंने इस घटना की वीडियो तो देखी है लेकिन किसी ने इस मामले में कोई शिकायत नहीं की है जिसकी वजह से कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

 

Top Stories